उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेलीः कोरोना नोडल अफसरों ने की जिले के अधिकारियों संग बैठक

By

Published : Apr 25, 2020, 7:44 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शुक्रवार को कमिश्नर मुकेश मेश्राम और आईजी एस के भगत ने जिले का निरीक्षण किया. साथ ही जिले के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे कार्यों की जानकारी ली.

corona nodal officer held meeting
नोडल अधिकारी ने जिले के अधिकारियों के साथ की बैठक.

रायबरेलीःजिले में कोरोना वायरस के 43 मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम, आईजी एस के भगत को नोडल अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया है. मेश्राम व भगत शुक्रवार को जिले के दौरे पर पहुंचे और उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के हालात की जानकारी ली. साथ ही अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए. बैठक में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ स्वास्थ्य विभाग के अलावा भी कई अधिकारी मौजूद रहे.

एनआईसी में हुई बैठक
जिले में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मुकेश मेश्राम व पुलिस अधिकारी के तौर पर आईजी एस के भगत को नियुक्त किया गया है. दोनों ही अधिकारियों ने शुक्रवार को जिले का दौरा किया और कलेक्ट्रेट परिसर में बने एनआईसी में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे कार्यों की जानकारी ली. साथ ही हॉटस्पॉट क्षेत्रों और आम आदमी को दी जा रही सुविधाओं के विषय में भी जानकारी प्राप्त की.

मुकेश मेश्राम ने बताया कि बाहर से आए हुए मजदूरों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर में रखकर, उनको होम क्वारंटाइन कराया जा रहा है. इस दौरान उनके लिए एक किट दी गई है, जिससे उन्हें किसी भी तरह की समस्या न हो. साथ ही सभी व्यक्तियों को राशन की व्यवस्था की जा रही है, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनके राशन कार्ड बनवाए जा रहे है. साथ ही जिले के हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details