उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली: कांग्रेसियों ने संजय गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 23, 2020, 6:37 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

यूपी के रायबरेली में कांग्रेसियों ने दिवंगत नेता संजय गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इस दौरान श्रद्धांजलि सभा में जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद रहे.

etv bharat
कांग्रेसियों ने संजय गांधी की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

रायबरेली: जिले के कांग्रेसियों ने मंगलवार को केंद्रीय कार्यालय तिलक भवन में अपने दिवंगत नेता संजय गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इस दौरान श्रद्धांजलि सभा आयोजित करके जिले के वरिष्ठ कांग्रेसियों ने उनके व्यक्तित्व पर भी प्रकाश डाला.

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बोलते हुए जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि संजय गांधी ऐसे युवा नेता थे, जिनके कारण देश की राजनीति में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिले. संजय गांधी अपनी तेज तर्रार शैली व दृढ़ निश्चय की सोच के कारण युवाओं की पहली पसंद बनकर उभरे थे. देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कई कदम उठाएं और उसी का नतीजा रहा कि 'मारुति' जैसी कार भारत का रुख कर सकी. देश को नई वैश्विक पहचान देने में उनके प्रयासों को आज भी याद किया जाता है. उनके दिखाएं गए रास्ते पर चलकर पार्टी पुनः वापसी कर सकती हैं.

इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओं की भी मौजूदगी रही. सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेसी संगठन में धार देने के मकसद से पार्टी के दिवंगत नेताओं से जुड़े कार्यक्रम को तरजीह देकर आयोजित किया जाता रहा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details