उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अनुच्छेद-370 हटाने का किया समर्थन, कहा- ऐतिहासिक फैसला

By

Published : Aug 6, 2019, 1:29 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर पर लिए गए फैसले का रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने स्वागत किया है. अदिति ने कहा, सरकार का इस ऐतिहासिक फैसले का मैं समर्थन करती हूं

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह.

रायबरेली:कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाने के फैसले का स्वागत किया है. अदिति सिंह ने कहा कि सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है. मैं सरकार के फैसले का समर्थन करती हूं.

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह.

जो मेरी व्यक्तिगत राय है, इस पर मैंने बिल्कुल साफ कर दिया था कि मैं धारा-370 बदलने के पूरे पक्ष में हूं. जो राज्यसभा कल पेश किया गया था, मैं ये मानती हूं कि देश की जो सुरक्षा व्यवस्था है, उस पर भी फर्क पड़ेगा. जम्मू और कश्मीर को मुख्यधारा में शामिल करने में मदद करेगा. ये बहुत बड़ा ऐतिहासिक फैसला. जो कल हुआ था. मेरे ख्याल से मेरा फैसला पार्टी लाइन से हटकर है. मैं इस निर्णय का पूरा समर्थन करती हूं. सरकार को इस चीज का भी ख्याल रखना होगा, वहां के लोगों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो. इसको राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.

-अदिति सिंह, कांग्रेस विधायक

सोमवार को केंद्र सरकार ने धारा 370 को लेकर राज्यसभा में बिल पास कराया था, जिसका कांग्रेस विरोध कर रही थी, लेकिन रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह जो कि कांग्रेस की महिला विंग की महासचिव भी हैं. उन्होंने सरकार के इस कदम का समर्थन किया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details