उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: नोडल अधिकारी और आईजी ने हॉटस्पॉट एरिया के साथ कम्युनिटी किचन का लिया जायजा

यूपी के रायबरेली में कोरोना के मरीजों की लगातार बढ़ रही है. इसी क्रम में हालातों को सुधारने के लिए बतौर नोडल अधिकारी कमान संभाल रहे हैं. नोडल अधिकारी मुकेश कुमार मेश्राम ने आईजी एस. के. भगत के साथ शनिवार को हॉटस्पॉट एरिया के साथ कम्युनिटी किचन का जायजा लिया.

नोडल अधिकारी और आईजी ने कम्युनिटी किचन का लिया जायजा
नोडल अधिकारी और आईजी ने कम्युनिटी किचन का लिया जायजा

By

Published : Apr 26, 2020, 10:51 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

रायबरेली: जिले के सलोन कस्बे से ही 15 जमातियों को क्वारंटाइन किया जा रहा था, जिन्हें बाद में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. नोडल अधिकारी मुकेश कुमार मेश्राम ने आईजी एस.के.भगत के साथ शनिवार को कस्बे में घोषित किए गए हॉटस्पॉट एरिया का निरीक्षण किया. इसके साथ ही साथ ही कम्युनिटी किचन का भी जायजा लिया.

स्थानीय लोगों को चिह्नितकर टेस्ट कराया गया
दोनों अधिकारियों ने सील किए गए इलाके में खाने-पीने समेत सभी जरुरी वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश एसडीएम और कोतवाली प्रभारी को दिए. इसके साथ ही सलोन कस्बे में जमातियों के रुकने के दौरान संपर्क में आएं स्थानीय लोगों को चिह्नित कर टेस्ट कराने की कवायद भी शुरुआत की गई.

कम्युनिटी किचन का लिया जायजा
इसके अलावा दोनों अधिकारियों ने सलोन कस्बे में ही स्थापित कम्युनिटी किचन का जायजा लिया. साथ ही भोजन निर्माण के दौरान बेहद सावधान रहने की बात कही. किचन में बन रहे भोजन की गुणवत्ता परखने के अलावा साफ-सफाई समेत अन्य बिंदुओं पर गहनता से पड़ताल की. इसके बाद खाना बनाने वालों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details