उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली पहुंचे सीएम योगी, बिना नाम लिए गांधी परिवार पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ शहीद राणा बेनी माधव की 215वीं जयंती कार्यक्रम में रायबरेली पहुंचे थे. कार्यक्रम में उन्होंने संबोधन के दौरान बिना नाम लिए गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Aug 28, 2019, 1:05 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

गांधी परिवार पर सीएम योगी जमकर बरसे.

रायबरेली:1857 गदर के अमर शहीद राणा बेनी माधव को उनकी 215वीं जयंती कार्यक्रम में श्रद्धांजलि देने सीएम योगी आदित्यनाथ रायबरेली पहुंचे. गैर राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम ने इशारों ही इशारों में कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर हो रहे विरोध पर सीएम ने कहा कि देश भक्ति से बड़ा कोई धर्म नहीं है और देश द्रोह से बड़ा कोई पाप नहीं है. गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली को इसकी मूल पहचान से वंचित रखने का भी आरोप लगाने से सीएम योगी नहीं चूके.

गांधी परिवार पर सीएम योगी जमकर बरसे.
शहीदों की शहादत का मान पर कही ये बात-मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद ही शहीदों को सरकार द्वारा सच्ची श्रद्धांजलि दिए जाने के परंपरा की शुरुआत की गई. शहीद के परिवार को 25 लाख की राहत धनराशि के साथ ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी देने के परंपरा की शुरूआत की गई. साथ ही आस-पास के किसी संस्थान का नामकरण भी शहीद के नाम पर किया जाने लगा.

धारा 370 हटाए जाने का विरोध करने को लेकर गांधी परिवार पर साधा निशाना -

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर रहे गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित किए जाने की जरुरत है, जिन्हें अपने स्वार्थ के सामने देश छोटा लगता है. साथ ही यह भी कहा कि देश भक्ति सबसे बड़ा धर्म और देश से गद्दारी से बड़ा कोई पाप इस जग में नहीं है.


भाव समर्पण कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम ने सरस्वती प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की. परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में मौजूद रहे. कार्यक्रम के समापन के साथ ही सीएम पुलिस लाइन से सुलतानपुर के लिए रवाना हो गए.






Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details