उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री योगी आज रायबरेली दौरे के दौरान शहीद स्थल पर करेंगे पुष्पांजलि

By

Published : Aug 24, 2022, 10:50 AM IST

Updated : Aug 24, 2022, 11:02 AM IST

मुख्यमंत्री योगी आज रायबरेली दौरे पर हैं. स्वतंत्रता संग्राम में रायबरेली के सपूत राणा बेनी माधव सिंह ने अपनी प्राणों की आहुति दी थी. उन्हीं की 218वीं जयंती पर आज सीएम योगी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

Etv Bharat
मुख्यमंत्री योगी आज रायबरेली दौरे पर

रायबरेली:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi adityanath ) आज रायबरेली के एक दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान वह राणा बेनी माधव सिंह की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. साथ ही शहीद स्थल पर शहीदों को नमन कर पुष्प अर्पित करेंगे. इसके बाद वे फिरोज गांधी ऑडिटोरियम में राणा बेनी माधव सिंह की 218वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर वहीं से लखनऊ के लिए वापसी करेंगे.

बताते चले कि स्वतंत्रता संग्राम में रायबरेली के सपूत राणा बेनी माधव सिंह ने अपनी प्राणों की आहुति दी थी. उन्हीं की 218 वीं जयंती पर आज कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री के जिले के दौरे को देखते हुए पिछले तीन दिन से उस मार्ग को चमकाया जा रहा है, जहां से मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने वाला है.

इसे भी पढ़े-योगी सरकार के रडार पर नशे के सौदागर, जब्त की जाएगी संपत्ति

सुरक्षा व्यवस्था के लिए 4 जिलो से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है. सीएम की सुरक्षा में 4 अपर पुलिस अधीक्षक, 12 सीओ व 21 थानेदारों के साथ ही 400 पुरुष और 200 महिला पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है. इसके अलावा 100 सुरक्षाकर्मी सादे कपड़ों में रहेंगे. जो सभी पर निगाह बनाए रखेंगे.

मुख्यमंत्री योगी का रायबरेली दौरा.

मुख्यमंत्री के बुधवार को जिले में दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन किसी भी मोर्चे पर कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. साफ सफाई से लेकर बीती रात नगर पालिका के कई कर्मी आवारा गोवंशों को पकड़ने में जुटे रहे हैं. आधी रात को उन्हें देख कई लोगों ने उन्हें गोवंशों के तस्कर के शक होने पर उनसे पूछताछ की और संतुष्ट होने पर ही वहां से रवाना किया. मुख्यमंत्री के जिले में दौरे को देखते हुए उनके रास्ते में किसी तरह कोई गोवंश न आ जाए इसलिए उन्हें येन केन पकड़ने की जिम्मेदारी दी गई है.

यह भी पढ़े-सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में मनाया लड्डू गोपाल का जन्मोत्सव, झुलाया पालना

Last Updated : Aug 24, 2022, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details