उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली में भोलेनाथ के रिसेप्शन में पहुंचे भक्तगण, परोसे गए 56 भोग

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में महाशिवरात्रि पर भगवान शिव और मां पार्वती के विवाह उपरांत अगले दिन प्रमुख मंदिर जगमोहनेश्वर महादेव धाम में विशेष भंडारे का आयोजन किया गया. इसमें भक्तों को भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यंजन परोसे गए.

By

Published : Feb 22, 2020, 10:41 PM IST

Updated : Sep 21, 2022, 5:08 PM IST

etv bharat
रायबरेली में महाशिवरात्रि के बाद भंडारे का आयोजन हुआ.

रायबरेली: शुक्रवार को महाशिवरात्रि पर्व में शंकर-पार्वती के विवाह के उपरांत अगले दिन शनिवार को शहर के प्रमुख मंदिर जगमोहनेश्वर महादेव धाम में भक्तों के लिए विशेष भंडारे का आयोजन किया गया. 'भोलेबाबा का रिसेप्शन' कहे जाने वाले इस कार्यक्रम में प्रसाद लेने के लिए भारी संख्या में भक्तगण पहुंचे.

शहर के मध्य चंदापुर कोठी परिसर स्थित भोलेनाथ के प्रसिद्ध धाम जगमोहनेश्वर महादेव मंदिर में हर वर्ष महाशिवरात्रि पर्व पर प्रसाद वितरण और भंडारे का कार्यक्रम आयोजित होता है.

पिछले कई सालों से हर वर्ष भंडारे की व्यवस्थाओं में सुधार देखा जा सकता है और यही कारण है कि इस बार सभी भक्तों को कुर्सी मेज पर प्रसाद ग्रहण करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई.

जगमोहनेश्वर महादेव मंदिर समिति के व्यवस्थापक प्रज्ञा रत्न मिश्र ने बताया कि हर वर्ष महाशिवरात्रि के अवसर पर भोलेनाथ के विवाह के उपरांत अगले दिन 'महादेव का रिसेप्शन' आयोजित किया जाता है. भारी संख्या में भक्तगण प्रसाद ग्रहण करने के लिए शामिल भी होते हैं. इस बार की खासियत यह रही कि महादेव को 56 भोग का प्रसाद लगाने के बाद भक्तों को भी भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यंजन परोसे गए.

Last Updated : Sep 21, 2022, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details