उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, विपक्ष पर कसा तंज

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में स्थित गोपाल सरस्वती विद्या मंदिर में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी दौरे पर पहुंचे. वहां उन्होंने छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के साथ प्रैक्टिकल नॉलेज भी दिए जाने की बात कही. वहीं उन्होंने डीएचएफएल घोटाले को लेकर अखिलेश यादव पर कटाक्ष भी किया.

By

Published : Nov 6, 2019, 11:40 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

दौरे पर पहुंचे बेसिक शिक्षा मंत्री, सतीश द्विवेदी

रायबरेली:यूपी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी मंगलवार को रायबरेली के दौरे पर पहुंचे. विद्या भारती द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वह गोपाल सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल पहुंचे.

मंत्री सतीश द्विवेदी ने ईटीवी भारत से बातचीत की. इस दौरान तमाम सवालों का जवाब देते हुए सतीश द्विवेदी ने अपने विभाग से लेकर पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के शासनकाल के विषय में अपनी राय रखी.

दौरे पर पहुंचे बेसिक शिक्षा मंत्री, सतीश द्विवेदी
छात्राओं के सर्वांगीण विकास पर दिया जोरविभाग द्वारा छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास पर जोर देते हुए प्रभारी मंत्री ने 'प्रैक्टिकल नॉलेज' पर भी जोर दिया. उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों में प्रतिभा और हुनर की कमी न होने की बात कहते हुए मंत्री कहते हैं कि अपनी काबिलियत के बलबूते प्रदेश के छात्र छात्राओं ने देश-विदेश में अपना लोहा मनवाया है.

इसे भी पढ़ें:- रायबरेली में बोले बेसिक शिक्षा मंत्री,अखिलेश सरकार की कारगुजारी है UPPCL का PF घोटाला

विद्या भारती की पहल का किया स्वागत
पूर्वी उत्तर प्रदेश के अंतर्गत आने वाले 4 प्रांतों के संयुक्त तत्वाधान में रायबरेली पहुंचे. मंत्री सतीश द्विवेदी ने विद्या भारती की इस मुहिम की प्रशंसा की. इस कार्यक्रम में उन्होंने प्रदेश के 49 जिलों के 1100 विद्यालयों के 4 लाख छात्रों को लाभान्वित होने की बात कही.

शिक्षा स्तर में उत्तर प्रदेश होगा अग्रणी प्रदेशों में शुमार
सतीश द्विवेदी ने परिषदीय स्कूलों के शैक्षिक स्तर में लगातार हो रहे सुधार की बात कही. उन्होंने कहा कि नीति आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों को पिछली सपा सरकार के दौरान किए गए मूल्यांकन के आधार पर होने की बात कही. योगी सरकार के आने के बाद से इसमें जबरदस्त बदलाव लाने में सफल होने का दावा भी किया. उत्तर प्रदेश को देशभर के सभी राज्यों के विभिन्न शिक्षा तंत्र के शीर्ष क्रम पर स्थापित करने के लक्ष्य का भी खुलासा किया.

बिजली विभाग के भविष्य निधि के घोटाले पर अखिलेश यादव पर किया कटाक्ष
बिजली विभाग से जुड़े डीएचएफएल घोटाले को लेकर अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती शासनकाल में अंजाम दिए गए इस घोटाले की परत दर परत खुल रही है और जल्द ही सच्चाई सबके सामने होगी.

अखिलेश यादव द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कमजोर मुख्यमंत्री करार दिए जाने के सवाल पर बेसिक शिक्षा मंत्री कहते है कि अखिलेश यादव फिलहाल फ्रस्टेशन के दौर से गुजर रहे हैं, यहीं कारण है कि वह अनर्गल प्रलाप कर रहे है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details