उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना अपडेट: सीओ-एसीएमओ समेत 336 पॉजिटिव, 4 की मौत

रायबरेली में शुक्रवार को क्षेत्राधिकारी महराजगंज और एसीएमओ समेत 336 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं चार मरीजों की मौत भी हुई.

By

Published : May 1, 2021, 7:28 AM IST

रायबरेली में  336 नए कोरोना संक्रमित.
रायबरेली में 336 नए कोरोना संक्रमित.

रायबरेली: जिले में शुक्रवार को चार और कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. वहीं क्षेत्राधिकारी महराजगंज रामकिशोर सिंह और एसीएमओ डॉ. खालिद रिजवान समेत 336 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिले में मौजूदा वक्त में 3945 एक्टिव मरीज हैं, जिनमें से 2661 होम आइसोलेट हैं. इन चार मौत से जिले में अब तक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 228 पहुंच गई है.

कोरोना से जंग हार गए 4 संक्रमित

जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि रेलकोच कारखाने के एल-2 अस्पताल में शुक्रवार को शहर के आचार्य द्विवेदी नगर निवासी 42 साल की महिला की मौत हो गई. इसके अलावा लालगंज के शक्तिनगर, राही क्षेत्र के मधुपुरी और सरेनी क्षेत्र के धूरीखेड़ा में भी एक-एक संक्रमित की मौत हुई है. शुक्रवार को महराजगंज के सीओ की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्हें घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है. वर्तमान समय में एल-2 में 195 और एम्स के एल-3 अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 34,626 नए मामले, 332 मौतें

अस्पताल में अव्यवस्थाएं

गुरुवार को जिले में 6502 लोगों की कोरोना जांच की गई. इसमें से 336 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इस प्रकार से जिले में वर्तमान समय में 3945 एक्टिव मरीज हैं. हालांकि गुरुवार को 364 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. जिला अस्पताल में मरीजों के तीमारदार धूप में उन्हें स्ट्रेचर पर लादकर इधर-उधर इलाज के लिए भटकते दिखे. अस्पताल के वार्डों में पर्याप्त बंदोबस्त न होने से परेशानी हो रही है. चिकित्सक भी समय से मरीजों को देखने के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-कोरोना से 24 घंटे में 25 मौतों से दहली संगम नगरी

जगतपुर में 112 लोगों की हुई जांच

सीएचसी जगतपुर में शुक्रवार को 112 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई, जिसमें 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसमें से कई ऐसे लोग भी हैं जो मतगणना एजेंट बनने के लिए जांच करवाने आए थे. सीएचसी के चिकित्सक डॉक्टर लाइक अहमद ने बताया कि जो भी संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें होम आइसोलेट करवा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details