उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवा संसद: युवा शक्ति में है हर समस्या का समाधान

प्रयागराज के हिंदुस्तानी एकेडमी में युवा संसद का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शामिल अतिथियों ने कहा कि युवा संसद के माध्यम से युवाओं के अंदर इतनी जानकारी दी जाय कि वह भले देश की विधानसभा और संसद में न जाए, लेकिन वह देश की समस्या का समाधान करने में सक्षम हो. उनके अंदर इस तरह का विकास करना है.

By

Published : Feb 26, 2021, 7:02 PM IST

हिंदुस्तानी एकेडमी प्रयागराज.
हिंदुस्तानी एकेडमी प्रयागराज.

प्रयागराजः हिंदुस्तानी एकेडमी प्रोफेशनल युवाओं के राष्ट्रीय संगठन यूथ इन एक्सन के तत्त्वाधान में युवा भारत, नया भारत कार्यक्रम विषय पर आधारित युवा संसद का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायमूर्ति माननीय आरएस मौर्य, वरिष्ठ पत्रकार डॉक्टर हर्षवर्धन त्रिपाठी, उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता प्रशांत पटेल और यूथ इन एक्सन के राष्ट्रीय संयोजक शतरुद्र प्रताप ने दीप प्रज्वलन कर आरंभ किया.

युवा संसद का आयोजन.

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे न्यायमूर्ति आरएस मौर्या ने अपने सम्बोधन में मौजूद युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सभी निजी अभावों में उलझने के बजाय पुरुषार्थ के पथ का अनुकरण करें. इससे आप सभी को अपना लक्ष्य जल्द प्राप्त होगा. युवा संसद में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार डॉ. हर्षवर्धन त्रिपाठी ने भारत मे कुशलता की कमी की तरफ ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि हम बात करते हैं कि जब भारत विश्व गुरु था. उस समय पूरे विश्व मे व्यापार में भारत की हिस्सेदारी 30% की थी.

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि और सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता प्रशांत पटेल ने कहा कि अगर हमको नया भारत बनाना है तो हमको जनसंख्या विस्फोट, घुसपैठ, धर्मांतरण को रोकना होगा और शिक्षा का अधिक प्रसार करना होगा. कार्यक्रम के संयोजक शतरुद्र प्रताप ने बताया कि युवाओं का संगठन यूथ इन एक्शन देश के आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल कालेजों, राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों आदि संस्थानों के विद्यार्थियों के बीच राष्ट्रीय स्वाभिमान का बीजारोपण कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details