उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देहरादून में करंट लगने से यूपीएससी के छात्र की मौत

By

Published : Dec 10, 2021, 12:58 PM IST

देहरादून में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई.पुलिस ने मृतक के परिजनों को हादसे की सूचित दे दी है.बताया जा रहा है कि युवक हॉस्टल में लोहे के तार में टिफिन बांधकर ऊपरी तल में खींचन की कोशिश कर रहा था, तभी वह करंट की चपेट में आ गया.

देहरादून.
देहरादून.

देहरादून/प्रयागराजः थाना प्रेमनगर क्षेत्र (Dehradun Police Station Premnagar) के अंतर्गत बिशनपुर कंडोली में एक युवक की करंट लगने से मौत (youth died due to current in dehradun) हो गई. बताया जा रहा है कि युवक हॉस्टल में लोहे के तार में टिफिन बांधकर ऊपरी तल में खींचन की कोशिश कर रहा था, तभी वह करंट की चपेट में आ गया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस ने बताया कि मृतक युवक का नाम शीतांशु अग्रवाल (19) है, जो बाग कीडगंज इलाहाबाद का रहना वाला था. युवक देहरादून के बिशनपुर कंडोली में रॉयल स्ट्रेन्जा हॉस्टल में रह कर यूपीएससी की पढ़ाई कर रहा था. बीते शाम को शीतांशु ने खाने का टिफिन मंगाया था.टिफिन लेकर जब युवक आया तो शीतांशु ने नीचे आने का आलास करते हुए युवक से टिफिन ऊपर मंगाने के लिए तार नीचे फेंक दिया और तार में बांधकर वह टिफिन अपने पास खींच रहा था.

पढ़ें-पुलिस की बर्बरताः लखनऊ तक पहुंची स्वास्थ्य कर्मियों की चीखें, एडीजी जोन ने लिया संज्ञान

लेकिन यह तार लोहे का था जो बीच में किसी बिजली की तार पर लग गया. इससे शीतांशु को करंट लग गया और हॉस्टल का स्टाफ और दोस्त शीतांशु को निजी अस्पताल लेकर गई, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. थाना प्रेम नगर प्रभारी कुलदीप पंत ने बताया कि हॉस्टल स्टाफ द्वारा मिली सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने मृतक के परिजनों को हादसे की सूचित दे दी है. परिजनों के इलाहाबाद से आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details