उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्मसान घाट पर तय रेट से ज्यादा वसूलने वाला लकड़ी ठेकेदार गिरफ्तार

By

Published : May 5, 2021, 5:53 AM IST

दाह संस्कार के लिए रेट सूची.
दाह संस्कार के लिए रेट सूची.

23:51 May 04

पुलिस ने लकड़ी ठेकेदार श्रीधर मिश्र के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया

प्रयागराज:जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के बदले ज्यादा रकम वसूलने वाले लकड़ी के ठेकेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की. फाफामऊ घाट पर अंतिम संस्कार करवाने वाले लकड़ी ठेकेदार ने तय दाम 4 हजार से अधिक रुपये वसूले. घटना की जानकारी पर पुलिस ने लकड़ी ठेकेदार को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

तय रेट के बावजूद हो रही थी ज्यादा वसूली
कोरोना महामारी से जहां एक ओर लोग दवाइयों से लेकर आक्सीजन और अस्पताओं में मरीजों को भर्ती कराने के लिए भी परेशान हैं. वहीं कुछ लोग इस आपदा में भी मोटी कमाई के अवसर तलाश रहे हैं. प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार के दौरान मनमाना पैसा वसूलने की तमाम शिकायतें मिलने के बाद जिला प्रशासन ने अंतिम संस्कार से लेकर एम्बुलेंस तक का किराया तय कर दिया है. फाफामऊ घाट तक का 2 हजार रुपया एसी एम्बुलेन्स का और 1500 रुपया नॉन एसी एम्बुलेन्स का किराया तय किया गया. इसके साथ ही फाफामऊ घाट पर 4 हजार रुपये में अंतिम संस्कार करने का किराया निश्चित कर दिया गया है. लेकिन उसके बावजूद लकड़ी के ठेकेदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और परिजनों से तय रेट से ज्यादा पैसे वसूल रहे हैं. जिसकी शिकायत मिलने पर फाफामऊ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लकड़ी ठेकेदार को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने लकड़ी ठेकेदार श्रीधर मिश्र के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही इलाके की पुलिस घाट पर लगातार माइक के जरिए अंतिम संस्कार करने आये लोगों को जागरुक कर रही है.

इसे भी पढे़ं-सीएम योगी ने किसानों से वर्चुअल संवाद कर जाना गेहूं खरीद का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details