उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 16, 2020, 9:47 PM IST

ETV Bharat / state

प्रयागराज: पिछले पांच दिनों से CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन जारी

यूपी के प्रयागराज में CAA कानून के समर्थन में बीजेपी पूरे देश में लोगों को जागरुक करने का प्रयास कर रही है. वहीं मुस्लिम महिलाएं पिछले पांच दिनों से CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रही हैं.

etv bharat
NRC के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन जारी

प्रयागराज: नागरिक संशोधन कानून के समर्थन में जहां बीजेपी पूरे देश में तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों को जागरुक करने का प्रयास कर रही है, वहीं प्रयागराज में बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं पिछले पांच दिनों से CAA और NRC के खिलाफ धरने पर बैठी हैं.

NRC के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन जारी

लोगों के खिलाफ 144 धारा के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज
महिलाओं ने रोशन बाग स्थित मनसूर अली पार्क में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में ना सिर्फ प्रदर्शन किया बल्कि सरकार के विरोध में नारे भी लगाए. इस धरना प्रदर्शन में 18 ज्ञात और 287 अज्ञात लोगों के खिलाफ 144 धारा के उल्लंघन का मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है.

पिछले पांच दिनों से महिलाओं का प्रदर्शन जारी

प्रयागराज में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे के बावजूद CAA और NRC के विरोध में मुस्लिम महिलाएं 5 दिनों से धरने पर बैठी हैं. महिलाओं का कहना है कि सरकार अगर इस कानून को रद्द नहीं करती है, तो महिलाएं अनिश्चितकालीन धरना देने के लिए बाध्य होगी. प्रदर्शन में शामिल महिलाओं का आरोप है कि केंद्र सरकार लोगों को गुमराह करके बंटवारे की राजनीति कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details