उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इलाहाबाद को-ऑपरेटिव बैंक में महिलाओं को किया गया जागरूक

इलाहाबाद को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड शाखा हंडिया ने महिला दिवस के दिन मिशन शक्ति के तहत बैंक में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया. बैंक ने इस कार्यक्रम में अपने महिला खाता धारकों को बुलाकर जागरूक किया.

By

Published : Mar 8, 2021, 2:23 PM IST

जागरुकता अभियान
जागरुकता अभियान

प्रयागराजः को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड इलाहाबाद शाखा हंडिया की ओर से मिशन शक्ति के तहत सोमवार को बैंक में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बैंक द्वारा आयोजित मिशन शक्ति कैंप में महिलाओं को बैंक और खातों से जुड़ी कई अहम बातें बताई गई.

मिशन शक्ति के तहत जागरूकता
हंडिया कस्बा में को ऑपरेटिव बैंक लिमटेड के द्वारा मिशन शक्ति कैंप के कड़ी में बैंक ने अपने सभी महिला खाताधारकों को बुला करके जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता हंडिया शाखा प्रबंधक विशंवर सिंह के द्वारा किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाखा प्रबंधक ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जैसे कि 1090, 1081, 108, 1076, 112 और 1098 हैं.

यह भी पढ़ेंः-अतीत कभी भविष्य के बराबर नहीं होता, समाजवादी राजनीति में नई लकीर खींचती अपर्णा यादव

महिलाएं किसी भी आपातकालीन स्थिति पर संपर्क कर अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकती हैं. शाखा प्रबंधक के द्वारा यह भी बताया गया कि महिला खाताधारकों को लिए निशुल्क खाता ओपन, केसीसी और समितियों के माध्यम से महिला खाताधारकों को ऋण का भी सहयोग किया जाएगा. जिसमें सभी महिलाएं जीरो बैलेंस से खाता खुलवा सकती हैं और अपने पैसे को बैंक में सुरक्षित रख सकती हैं. इस मौके पर शाखा प्रबंधक विशंवर सिंह, कैसियर संतोष कुमार कुशवाहा, रीता देवी, संजू देवी, अनारकली, उर्मिला देवी, निशा सहित कई महिलाएं मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details