उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माघ मेला क्षेत्र में कटान से प्रभावित सेक्टर, डीएम ने किया निरीक्षण

By

Published : Jan 18, 2021, 10:13 PM IST

प्रयागराज में माघ मेला क्षेत्र के सेक्टर 4-5 में जल स्तर बढ़ने से कटान के कारण साधु संतों को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है. इसकी जानकारी जिला प्रशासन को हुई, तो कटान का निरीक्षण करने जिला अधिकार भानु चंद्र गोस्वामी संगम तट पर पहुंचे.

prayagraj
माघ में तटों पर बढ़ा जलस्तर

प्रयागराजःसंगम नगरी में माघ मेला क्षेत्र के सेक्टर 4-5 में जल स्तर बढ़ने से कटान के कारण साधु संतों को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है. इसकी जानकारी जिला प्रशासन को हुई, तो कटान का निरीक्षण करने जिला अधिकार भानु चंद्र गोस्वामी संगम तट पर पहुंचे.

जलस्तर बढ़ने से कट रहे घाट

संगम तट का निरीक्षण
हाल ही में संगम ही में नोज और कुछ अन्य घाटों पर काले जल के रंग में बदलाव की चिंता साधु संत और श्रद्धालुओं ने व्यक्त की थी. इसको देखते हुए संगम में नरोरा डैम से पानी छुड़वाया गया था. पानी छोड़े जाने के बाद जल स्तर बढ़ने के कारण जल स्वच्छ और निर्मल तो हो गया. लेकिन घाटों पर कटान की स्थिति भी उत्पन्न हो गई. जानकारी मिलते ही प्रयागराज जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा. जिसके बाद स्थिति को तुरंत नियंत्रित कर लिया गया.

डीएम ने किया निरीक्षण

टेंट का स्थानांतरण
कटान के कारण जगतगुरु शंकराचार्य श्री स्वामी मुनीषाश्रम जी महाराज के कैंप के पिछले हिस्से में लगे कुछ टेंट का स्थानांतरण एहतियात के तौर पर किया गया है. इसके अतिरिक्त कोई भी संस्था कटान से प्रभावित नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details