उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज-लखनऊ के बीच शुरू हुई वॉल्वो बस सेवा

लखनऊ जाने-आने के लिए लग्जरी बस सेवा 'वॉल्वो' का दो माह से इंतजार कर रहे लोगों की मुराद पूरी हो गई है. लखनऊ के आलमबाग डिपो से संबद्ध वॉल्वो बसों का संचालन प्रयागराज के लिए फिर शुरू हो गया है.

By

Published : Aug 3, 2019, 8:08 AM IST

पिंक बस सेवा

प्रयागराज:लखनऊ जाने-आने वाले यात्रियों के लिए लंबे इंतजार के बाद राज्य परिवहन निगम ने फिर लग्जरी वातानुकूलित वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत कर दी है. लखनऊ से प्रयागराज तीन बसों का संचालन फिर से शुरू हो गया है. वॉल्वो बस सेवा बंद होने से शहरवासी एयरकंडीशनर बस जनरथ से सफर कर रहे थे. परिवहन निगम ने वीआईपी यात्रियों के लिए फिर लग्जरी वातानुकूलित वॉल्वो बसों की सेवा शुरु की है. इसके साथ महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पिंक सेवा बस का भी संचालन प्रयागराज से किया जा रहा है.

  • तीन लग्जरी वातानुकूलित वॉल्वो बस की शुरुआत की गई.
  • महिलाओं के लिए भी पिंक बस सेवा शुरू की गई.
  • पिंक बस सेवा में सिर्फ महिलाएं सफर कर सकेंगी.
  • बस में सिर्फ महिलाओं को परिचालक के रूप में रखा गया है.
    क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार शर्मा ने दी जानकारी.

तीन समय सारणी पर संचालित लग्जरी बसें

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि प्रयागराजवासियों के खासा डिमांड को ध्यान में रखते हुए फिर से लग्जरी बस सेवा का शुभारंभ किया गया है. इन बसों का समय दिन में दो बजे फिर शाम को पांच बजे और इसके एक घंटे बाद शाम 6 बजे यह बसें प्रयागराज से लखनऊ के लिए रवाना होती हैं. वॉल्वो की तीनों बसों को लखनऊ आलमबाग बस डिपो से प्रयागराज के लिए संचालित किया जा रहा है. लखनऊ से प्रयागराज के बीच अभी सिर्फ तीन बसें संचालित की जा रही हैं. एक बस में कुल 45 यात्री एक साथ बैठकर सफर कर सकते हैं. प्रयागराज से लखनऊ जाने के लिए लग्जरी बस का किराया 483 रुपये है.


महिला सुरक्षा के लिए पिंक बस सेवा शुरू

वहीं क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पिंक बस सेवा का शुभारंभ किया गया है. पिंक सेवा बस महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयार की गई है. इस बस में महिला सुरक्षित अकेले सफर कर सकती हैं. इस बस में टिकट काटने के लिए महिला परिचालक को नियुक्त किया गया है और पिंक सेवा बस में पुरुष यात्री को बैन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details