उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति, रजिस्ट्रार, पीआरओ ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थित इलाहाबाद विश्विद्यालय के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने इस्तीफा दे दिया है. वहीं इस विश्विद्यालय के कई अन्य प्रोफेसरों ने भी इस्तीफा दे दिया है. कुलपति की बर्खास्तगी की मांग को लेकर विश्विद्यालय के छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

By

Published : Jan 2, 2020, 9:24 AM IST

इलाहाबाद विश्वविद्यालय
इलाहाबाद विश्वविद्यालय

प्रयागराज: इलाहाबाद केन्द्रीय विश्विद्यालय के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने इस्तीफा दे दिया है. इनके साथ ही विश्वविद्यालय के कई अन्य प्रोफेसरों ने भी इस्तीफा दे दिया है. इन सभी ने इस्तीफा देते हुए प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

प्रोफेसरों ने दिया इस्तीफा
विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार एन. के. शुक्ला, चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दूबे, पीआरओ चितरंजन कुमार के साथ ही कई अन्य प्रोफेसरों ने इस्तीफा दिया है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू ने खुद अपने इस्तीफे की पुष्टि की है.

छात्र कर रहे हैं आंदोलन
पीआरओ चितरंजन कुमार ने एक बयान जारी कर बताया है कि विश्विद्यालय के कामकाज में कई बाहरी दखलंदाजी बढ़ गई है. ऐसी विपरीत प्रस्थितियों में कार्य करने में असमर्थ हूं. पीआरओ के मुताबिक आज कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया है. चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दूबे ने भी देर शाम पत्र जारी कर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि कुलपति की बर्खास्तगी की मांग को लेकर विश्विद्यालय के छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

छात्राओं ने किया था अनशन
महिला छात्रावास के गेट पर पिछले कई दिनों तक कुलपति की बर्खास्तगी की मांग को लेकर छात्राओं ने अनशन किया था. कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू पर कई आरोप भी लगे थे. 30 सितंबर को कुलपति के चार साल का कार्यकाल पूरा हुआ था. कुलपति ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अपना इस्तीफा भेजा था, जिसे मंजूर कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:- प्रयागराज: CAA के विरोध में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया अर्ध नग्न प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details