उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UPPSC परीक्षा 2020: आरओ और एआरओ की प्री परीक्षा 2016 की उत्तरकुंजी जारी

By

Published : Sep 22, 2020, 3:15 PM IST

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार शाम को समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी प्री 2016 की प्रारंभिक परीक्षा की उत्तरकुंजी जारी कर दी है. उत्तरकुंजी पर अभ्यर्थियों से 28 सितम्बर तक आपत्तियां आमंत्रित की गईं हैं. आपत्ति का प्रारूप आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है. इसका अवलोकन 25 सितम्बर तक किया जा सकता है.

समीक्षा अधिकारी की प्री परीक्षा 2016 की उत्तरकुंजी जारी.
समीक्षा अधिकारी की प्री परीक्षा 2016 की उत्तरकुंजी जारी.

प्रयागराज :उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार शाम को समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी प्री 2016 की प्रारंभिक परीक्षा की उत्तरकुंजी जारी कर दी है. उत्तरकुंजी पर अभ्यर्थियों से 28 सितम्बर तक आपत्तियां आमंत्रित की गईं हैं. आपत्ति का प्रारूप आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है. जिसका अवलोकन 25 सितम्बर तक किया जा सकता है.

समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ/एआरओ) के 361 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 20 सितम्बर को प्रयागराज सहित उत्तर प्रदेश के 17 जिलों के 823 केंद्रों में आयोजित की गई थी. परीक्षा के लिए कुल तीन लाख 85 हजार 122 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. इनमें से 1,40,353 अभ्यर्थी उपस्थित थे. परीक्षा के आयोजन के अगले दिन ही आयोग ने उत्तरकुंजी जारी कर दी. उत्तरकुंजी में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा के प्रश्न पत्र के चारों सीरीज की उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई. यह 27 सितम्बर तक आयोग की वेबसाइट पर अपलोड रहेगी.

परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अभ्यर्थी वेबसाइट पर प्रदर्शित उत्तरकुंजी देख लें और अगर उन्हें कोई विसंगति प्रतीत नहीं होती है, तो इस संबंध में अपना प्रत्यावेदन साक्ष्य सहित परीक्षा नियंत्रक के नाम बंद लिफाफे में 28 सितम्बर को शाम पांच बजे तक डाक के माध्यम से या आयोग के काउंटर पर उपलब्ध करा सकते हैं. अभ्यर्थियों को दिए गए प्रारूप पर भी अपना प्रत्यावेदन दे सकते हैं. परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी विज्ञप्ति में निर्देष दिया गया है कि बिना साक्ष्य के आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details