उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फाफामऊ हत्याकांड पर प्रियंका गांधी : 'शिकायत करने पर हंसते थे पुलिस वाले, आज दहशत में हैं बच गये लोग'

By

Published : Nov 26, 2021, 5:18 PM IST

Updated : Nov 26, 2021, 7:57 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने फाफामऊ हत्याकांड (Phaphamau Murder Case) के पीड़ित परिवार से मुलाकात की. प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवार जब पुलिस के पास शिकायत लेकर जाता था, तब पुलिसवाले उनपर हंसते थे. चार लोगों को मार दिया गया, तब पुलिस जागी है. आज बच गया परिवार दहशत में है. उन्होंने सवाल किया कि कहां है यूपी में लॉ एंड ऑर्डर.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

प्रयागराज: फाफामऊ हत्याकांड मामले (Phaphamau Murder Case) में पीड़ित परिवार से मिलने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उनके घर पहुंचीं. प्रियंका गांधी ने योगी सरकार (Yogi Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में लॉ एंड ऑर्डर (Law and Order in UP) भगवान भरोसे चल रहा है. आए दिन उत्तर प्रदेश में दलितों के ऊपर अत्याचार हो रहे हैं. एक तरफ हम संविधान दिवस मना रहे हैं और दूसरी तरफ ऐसी घटना शर्मनाक है.

फाफामऊ हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि पूरा परिवार दहशत में है. परिवार में एक ही पुरुष है, जो हर वक्त डर के साये में जी रहा है. परिवार को पुलिस का सहयोग नहीं मिला. पीड़ित परिवार ने प्रियंका गांधी को बताया कि जब वह अपनी फरियाद लेकर जाते थे तब पुलिसवाले उनपर हंसा करते थे. शिकायत पर कार्रवाई नहीं होती थी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज संविधान दिवस है और दूसरी तरफ ऐसे हादसे. ऐसे हादसे नहीं होने चाहिए और अगर होते हैं तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. दलितों पर अत्याचार हो रहा है तो क्या इस तरह से सब चुप होकर देखते रहेंगे. आगे बढ़कर इसकी लड़ाई लड़नी होगी. ऐसे में संविधान दिवस मनाने का क्या मतलब है जब लोग सुरक्षित नहीं हैं.

पुलिस पर आरोप लगाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि साल 2019 से लगातार परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा था. जब परिवार ने कानूनी कार्रवाई की मांग की तो पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. आज जब यहां पुलिस चौकी बनायी जा सकती है तो यह पहले क्यों नहीं बनायी गयी. प्रियंका गांधी ने कहा कि हम उनके साथ खड़े हैं, जिनके साथ अन्याय होगा.

पीड़ित परिवार से मुलाकात करतीं प्रियंका गांधी

यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (UP Congress President Ajay Kumar Lallu) ने एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या (Phaphamau Murder Case) पर बोलते हुए कहा कि पार्टी उस परिवार की न्याय की लड़ाई लड़ेगी. फाफामऊ के गोहरी मोहनगंज बाजार में दलित परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गयी थी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने फाफामऊ हत्याकांड (Phaphamau Murder Case) पर योगी सरकार (Yogi Government) को घेरते हुए हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यूपी में लॉ एंड ऑर्डर सिस्टम (Law and Order in UP) पूरी तरह से फेल हो चुका है. यूपी में गुंडाराज कायम हो गया है. अपराधियों और माफिया पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार के दावे कागजी साबित हो रहे हैं.

परिजनों से मिलकर प्रियंका गांधी ने जाना हाल

इसे भी पढ़ें -चार लोगों की हत्या से दहला प्रयागराज, फोरेंसिक टीम मौके पर ढूंढ रही सुराग

योगी पर निशाना साधते हुए अजय लल्लू ने कहा कि सरकार केवल इवेंट, विज्ञापन और प्रचार में लगी है. सरकार की तरफ से जमीनी स्तर पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी में दलित सुरक्षित नहीं हैं. प्रियंका गांधी ही दलितों और दूसरे पीड़ितों की लड़ाई लड़ रही हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 26, 2021, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details