उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना से यूपी बोर्ड के अधिकारी की मौत, 286 संक्रमित के मिले मरीज

By

Published : May 10, 2021, 10:09 PM IST

प्रयागराज में कोरोना से यूपी बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय में तैनात रहे अपर सचिव शिव प्रकाश द्विवेदी की मौत हो गई. उनका इलाज एसआरएन कोविड एल-3 हॉस्पिटल में चल रहा था. इसके साथस ही जिले में सोमवार को 286 संक्रमितों के मिलने के साथ ही 6 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना से यूपी बोर्ड के अधिकारी की मौत.
कोरोना से यूपी बोर्ड के अधिकारी की मौत.

प्रयागराज: जिले में कोरोना महामारी की वजह से यूपी बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय में तैनात रहे अपर सचिव शिव प्रकाश द्विवेदी की मौत हो गई. उनका इलाज एसआरएन कोविड एल-3 हॉस्पिटल में चल रहा था. जहां पर इलाज के दौरान सोमवार की दोपहर उनकी सासें थम गयी. शिव प्रकाश द्विवेदी बोर्ड ऑफिस में क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव के पद पर तैनाती थी. जिले में सोमवार को 286 संक्रमितों के मिलने के साथ ही 6 लोगों की मौत हुई है.

जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने की संख्या में तेजी से कमी आई है. जिले में सोमवार को जहां 286 कोरोना के संक्रमित मिले हैं. वहीं इलाज के दौरान 6 लोगों की जान भी गई है. इसके साथ ही 965 लोग महामारी को मात देकर स्वस्थ हुए हैं. जिसमें से 52 लोग अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे हैं. जबकि 913 लोग घरों में रहकर ही महामारी को परास्त कर स्वस्थ हुए हैं. जिले में अब तक 61 हजार 856 लोग होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो चुकें हैं.

यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में तैनात रहे अपर सचिव की कोरोना से मौत
यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में अपर सचिव के पद पर तैनात रहे शिव प्रकाश द्विवेदी पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गये थे. जिसके बाद उनकी तबितय बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें एसआरएन कोविड एल-3 हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था. जहां पर उनकी हालत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ और सोमवार की दोपहर अचानक से उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ी और इलाज के दौरान उनकी सांसे थम गयी. जिसके बाद उनकी मौत की सूचना पहुंचते ही यूपी बोर्ड के ऑफिस में अफसरों और कर्मचारियों में शोक की लहर दौड़ गई. सभी ने मृत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की.

इसे भी पढ़ें-बारात में जमकर नाची बार-बालाएं, कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां

केस के मुकाबले मौतों में कमी नहीं आई
सोमवार को जिले में 10 हजार 703 लोगों की कोविड जांच की गई है. इसके बाद 286 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही जिले में मई माह की शुरुआत के साथ ही कोरोना संक्रमितों के मिलने की संख्या में लगातार गिरावट आई है. लेकिन इस दौरान मौत की संख्या पिछले दिनों के मुकाबले कम नहीं हो रही हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details