उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सम्मेलनों की सियासत में कूदी AIMIM, ओवैसी सभी वर्गों को जोड़ने के लिए करेंगे जनसभा

उत्तर प्रदेश के सियासत में अपनी जमीन तलाश रही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल-इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) अगस्त महीने से प्रदेश के अलग जिलों में समाज के सभी वर्गों को जोड़ने के लिए जनसभा करेगी.

By

Published : Jul 28, 2021, 2:38 AM IST

हाजी शौकत अली, प्रदेश अध्यक्ष AIMIM.
हाजी शौकत अली, प्रदेश अध्यक्ष AIMIM.

प्रयागराजःबसपा और सपा के बाद सम्मेलनों की लड़ाई में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल-इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) भी कूदने जा रही है. AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली ने बताया कि अगस्त से ओवैसी अलग-अलग जिलों में समाज के विभिन्न वर्गों को अपने साथ जोड़ने के लिए जनसभा करेंगे.

हाजी शौकत अली, प्रदेश अध्यक्ष AIMIM.

प्रयागराज में मंगलवार को मीडिया से बातचीत करते हुए AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली ने कहा कि 10 छोटे दलों के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा के गठन किया जा चुका है. जिसके ओमप्रकाश राजभर कन्वेनर हैं. भागीदारी संकल्प मोर्चा से जुड़ी सभी छोटी पार्टियां चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है. इस गठबंधन से ओवैसी की पार्टी को यूपी में बड़ा बदलाव लाने की उम्मीद है. उनके इस जनसभा में किसी एक जाति वर्ग को केंद्रित नहीं किया जाएगा. इन जनसभाओं में समाज के सभी वर्गों को साधने के काम किया जाएगा.

एआईएमआईएम के प्रदेश ने कांग्रेस पार्टी को डूबता हुआ जहाज है, जो भी इस पर सवार होगा वो भी डूब जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यूपी का चुनाव नहीं लड़ना चाहिये. उन्हें इस चुनाव को छोड़कर भाजपा को रोकने के लिए विपक्षी पार्टियों की मदद करनी चाहिए. इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस के साथ गठबंधन होने की उम्मीद से भी इंकार कर दिया.

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सपा, बसपा और सपा-कांग्रेस मिलकर 2017 और 1019 में चुनाव लड़कर देख चुके हैं. तीनों ही पार्टियों को दोनों चुनाव में गठबंधन का कोई सफल नतीजा नहीं मिला है. इसलिए सभी सपा बसपा को भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर भाजपा को हराने के लिए उनके साथ आना चाहिए. 10 छोटे दलों वाले इस मोर्चा से गठबंधन करने के लिए सपा-बसपा में से जो भी पार्टी पहल करेगी वो उसके साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल गठबंधन का फैसला ओमप्रकाश राजभर ही करेंगे. इसलिए जो भी पार्टी चाहे मोर्चा के कन्वेनर ओम प्रकाश राजभर से संर्पक कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details