उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज उत्पीड़न से तंग आकर दो विवाहिता ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के दो अलग अलग शहरों में दो विवाहिता के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. प्रयागराज जिले के घूरपुर थाना क्षेत्र में और आगरा के जैतपुर थाना क्षेत्र में दोनों महिलाओं ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर लिया.

By

Published : Jul 27, 2021, 2:06 PM IST

विवाहिता ने की आत्महत्या
विवाहिता ने की आत्महत्या

प्रयागराज:प्रदेश के दो अलग अलग शहरों में विवाहिता का आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. पहला मामल प्रयागराज का है जहां जिले के घूरपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मंगलवार सुबह विवाहिता का फांसी के फंदे पर लटकता शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. बारा थाना क्षेत्र के गीज गांव में रह रहे मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी ना होने पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि पहले भी कई बार ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी के साथ दहेज के लिए मारपीट की थी और अब ससुराल वालों ने दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या कर दी है. मृतका संजना चौधरी की शादी साल 2020 में राजापुर गांव के गौरी शंकर के साथ हुई थी.

इसे भी पढ़ें-मामूली विवाद पर पुलिस ने महिलाओं को लिया हिरासत में, दहशत में युवक ने की आत्महत्या

दूसरा मामला आगरा जनपद के थाना जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव नयेपुरा का है. जहां संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है. बता दें, मिडावली थाना कुरावली जनपद मैनपुरी के रहने वाले मुकेश चौहान ने अपनी पुत्री शक्ति उम्र करीब 20 वर्ष की शादी एक साल पहले आगरा के जैतपुर थाना क्षेत्र के गांव नयेपुरा निवासी अजय के साथ की थी. आरोप है कि शादी के बाद पति एवं ससुरालीजन दहेज के लिए आए दिन बेटी के साथ मारपीट करते थे. वहीं सोमवार की रात पुत्री शक्ति की हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया. पुलिस ने महिला की सास को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details