उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: महिला अधिवक्ता को मिली केस वापस लेने की धमकी

By

Published : Jul 30, 2019, 7:31 AM IST

मामला प्रयागराज के कैंट थाना क्षेत्र के पोलो ग्राउंड के मजार के पास का है. जहां एक महिला अधिवक्ता को केस वापस लेने की धमकी मिली है. अधिवक्ता ने अपने पति और सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था, जिसकी सुनवाई 30 जुलाई को होनी है.

महिला अधिवक्ता को मिली केस वापस लेने की धमकी

प्रयागराज:मामला कैंट थाना क्षेत्र के पोलो ग्राउंड के मजार के पास का है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता गौरी दुबे सोमवार को जब हाईकोर्ट से निकलकर पोलो ग्राउंड स्तिथ मजार के पास से गुजर रहीं थीं तभी उनकी कार के सामने एक अज्ञात बाइक सवार युवक ने बाइक रोक कर उन्हें मुकदमे में हाजिर न होने की धमकी दी. अधिवक्ता का कहना है कि उनकी सादी 2016 में हुई थी. शादी के बाद से ही पति द्वारा दहेज में इनोवा की डिमांड नहीं पूरी करने पर ससुराल में उसे मारा पीटा जाने लगा. उसी को लेकर सास-ससुर और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया, जिसकी सुनवाई 30 जुलाई को होनी है.

जानकारी देती पीड़ित अधिवक्ता.

क्या है पूरा मामला

  • मामला प्रयागराज के कैंट थाना क्षेत्र के पोलो ग्राउंड के मजार के पास का है.
  • एक अज्ञात बाइक सवार युवक ने बाइक रोक महिला अधिवक्ता को मुकदमे में हाजिर न होने की धमकी दी.
  • अधिवक्ता के अनुसार साल 2016 में उसकी शादी हुई थी.
  • दहेज में इनोवा की डिमांड नहीं पूरी करने पर ससुराल में उसे मारा-पीटा जाने लगा.
  • सास-ससुर और पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कोर्ट में चल रहा है.
  • केस की सुनवाई 30 जुलाई को होनी है.

ये बात संज्ञान में आई है कि महिला अधिवक्ता उच्च न्यायालय में प्रैक्टिस करती है. जब वर माननीय उच्च न्यायालय से वापस आ रही थी तो उनकी कार को रोक कर मोटरसाइकिल सवार ने उन्हें धमकी दी. उनका कहना है कि उन्होंने सास-ससुर के खिलाफ मुकदमा लिखा रखा है. ये उन्हीं का काम है. अधिवक्ता की तहरीर पर इसकी कार्रवाई कैंट थाना क्षेत्र में की जाएगी.
-आशुतोष, एसपी क्राइम

ABOUT THE AUTHOR

...view details