उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: धरने पर बैठे थर्मल पावर प्लांट के श्रमिक, कामकाज ठप

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक निजी थर्मल पावर प्लांट के श्रमिक पीएफ भुगतान की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो धरना जारी रहेगा.

By

Published : Feb 17, 2020, 10:15 PM IST

etv bharat
जानकारी देते श्रमिक.

प्रयागराज: जिले की बारा तहसील में एक निजी कम्पनी के कर्मचारी स्थायी नौकरी और बकाये पीएफ भुगतान की मांग को लेकर गेट पर धरने पर बैठ गए. कर्मचारियों का कहना है कि वह पिछले दस सालों से यहां पर काम पर कर रहे हैं लेकिन कम्पनी ने उनके अधिकारों का हनन किया है.

जानकारी देते श्रमिक.

जिले की बारा तहसील में विद्युत उत्पादन के लिए थर्मल पावर प्लांट लगाया गया था, जिसमें स्थानीय किसानों की भूमि को अधिग्रहित किया गया था. अधिग्रहण के समय किसानों से कम्पनी के अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया था कि उन्हें यहां स्थायी नौकरी और कंपनी से मिलने वाली अन्य सुविधाएं दी जाएंगी. लम्बे समय से उन्हें आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया. इसको लेकर एक माह पूर्व कर्मचारियों ने धरना दिया तो बारा तहसील के उपजिलाधिकारी और कम्पनी के अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया था कि एक माह में मांग पूरी कर दी जाएगी.

इसे भी पढे़ं-मिर्जापुर: अधिकारियों की लापरवाही से स्वास्थ्य केंद्र बना भूसा घर

कर्मचारियों का कहना है कि एक माह से अधिक समय बीत गया है लेकिन कंपनी के अधिकारी इस विषय पर कुछ भी बोलने की तैयार नहीं हैं. उल्टा कंपनी से निकालने की भी धमकी दे रहे हैं. ऐसे में हम अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं और जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी हम अपना धरना समाप्त नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details