उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में शिक्षकों ने की की सराहना, कहा-ऐसा होना चाहिए बजट

By

Published : Feb 1, 2020, 4:16 PM IST

यूपी के प्रयागराज में शिक्षकों ने इस बजट की सराहना की है. शिक्षकों का कहना है कि शिक्षा के क्षेत्र में सरकार का प्रयास सफल है, हम लोगों को विश्वास है कि आगे भी सफल रहेगा.

etv bharat
प्रयागराज में शिक्षकों ने की बजट की सराहना.

प्रयागराज: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश किया. इस दौरान वित्तमंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़ी घोषणाएं की. इसी क्रम में प्रयागराज में शिक्षकों ने इस बजट की सराहना की साथ ही यह बजट किस तरह का आगे और अच्छा होना चाहिए, जिससे शिक्षा को बढ़ावा मिल सके इस पर भी चर्चा की. बजट के बाद शिक्षकों की कमी पर भी सवाल उठाए.

प्रयागराज में शिक्षकों ने की बजट की सराहना.

ऑनलाइन शिक्षा पर दिया जाएगा जोर
केंद्री वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बजट पेश करते हुए कहा कि कई नहीं संस्थानों को खोलने की योजना है और ऑनलाइन शिक्षा पर भी जोर दिया जा रहा है, जिससे शिक्षा में बढ़ावा मिलेगा. इसमें हायर एजुकेशन को बढ़ावा दिया गया है. शिक्षा नीति भी जल्दी लागू कर दी जाएगी. शिक्षा व्यवस्था में अधिक फंड की जरूरत है. शिक्षा में बड़ा निवेश किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- प्रयागराज: CAA विरोध में मुस्लिम महिलाओं ने रखा रोजा, मुल्क के लिए मांगी दुआ

बजट से प्रयागराज के शिक्षक खुश
इससे आज प्रयागराज के शिक्षकों में खासा उत्साह देखने को मिला. कुछ शिक्षकों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में उनका प्रयास सफल है. हम लोगों को विश्वास है कि आगे भी सफल रहेगा. मध्यम वर्ग की शिक्षा पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए. उनकी सुख-सुविधाओं को बढ़ाया जाना जरूरी है. आगे टीचरों ने कहा कि शिक्षकों की हमेशा कमी रही है. इससे बच्चों का सर्वाधिक विकास नहीं हो पा रहा है. उसको जल्द से जल्द भरा जाना चाहिए. रिवेट और वेतन बढ़ने की जो बात कही गई है इस पर भी शिक्षकों ने खुशी जाहिर की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details