उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: UPPSC के दो विषयों का परिणाम घोषित नहीं होने पर छात्रों का अनशन जारी

By

Published : Jan 16, 2020, 11:57 PM IST

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा एलटी ग्रेड के दो विषयों का परिणाम नहीं घोषित किए जाने पर गुरुवार को भी प्रयागराज में छात्रों का अनशन जारी रहा. प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि अगर विभाग परिणाम नहीं घोषित करेगा तो आमरण अनशन होगा.

etv bharat
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा एलटी ग्रेड के दो विषय हिंदी और सामाजिक विषय के परिणाम घोषित न किये जाने पर अभ्यर्थियों का अनशन गुरुवार को भी जारी रहा. अनशन पर बैठे छात्रों ने आयोग के खिलाफ नारेबाजी की.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन.

एलटी ग्रेड के छात्र बैठे अनशन पर
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग एलटी ग्रेड के दो विषयों का परिणाम नहीं घोषित कर रहा है, जिसके लिए गुरुवार को भी छात्र अनशन पर बैठे रहे. वहीं एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 पेपर लीक प्रकरण के संबंध में केस डायरी की नकल इलाहाबाद उच्च न्यायालय में आने के बाद उसकी सुनवाई की तिथि 17 जनवरी को तय की गई है, जिसके चलते छात्र सुनवाई के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं.

छात्र प्रतिनिधिमंडल ने कहा
अनशन पर बैठे छात्रों का प्रतिनिधि मंडल इस सम्बंध में बुधवार को आयोग अध्यक्ष प्रभात कुमार से मिला था, जिसमें प्रतियोगी छात्रों को केस डायरी के संबंध में जानकारी दी गई थी. प्रतियोगी छात्रों के प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि अध्यक्ष ने यह जानकारी दी थी कि सेशन कोर्ट से केस डायरी की नकल मांगी गई थी, लेकिन कोर्ट ने यह कह कर मना कर दिया था कि केस डायरी किसी थर्ड पार्टी को नहीं दी जाती.

परिणाम नहीं घोषित होने पर होगा आमरण अनशन
अनशन पर बैठे प्रतियोगी छात्रों ने कहा कि 17 जनवरी को कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर आने वाले निर्णय के बाद त्वरित निर्णय अनशन को लेकर लिया जाएगा. फिलहाल अनशन को अस्थाई रूप से स्थगित किया जा रहा है. केस डायरी की सुनवाई के बाद अगर समाधान नहीं होता है तो छात्र आमरण अनशन के लिए मजबूर होंगे और यह तब तक चलता रहेगा जब तक आयोग दो विषयों के परिणाम घोषित नहीं कर देता.

इसे भी पढ़ें:- कासगंज: वकीलों की हत्या से अधिवक्ताओं में रोष, प्रदेश भर में हुआ प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details