उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

161वें दिन भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली को लेकर धरने पर बैठे छात्र

यूपी के प्रयागराज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. अनशन स्थल पर दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री और मालवीय नगर से लगातार तीन बार विधायक सोमनाथ भारती ने धरने को समर्थन दिया.

By

Published : Dec 29, 2020, 7:46 PM IST

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली समेत विभिन्न सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा है. छात्र नेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में समाजवादी छात्र सभा के नेतृत्व धरना प्रदर्शन हो रहा है. बता दें कि आज इस अनशन का 161वां दिन है.

अनशन स्थल पर दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री और मालवीय नगर से लगातार तीन बार विधायक सोमनाथ भारती ने धरने को समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि छात्रसंघ छात्रों का संवैधानिक और जनतांत्रिक अधिकार है. विश्वविद्यालय को इसे तत्काल बहाल कर देना चाहिए.

अनशन स्थल पर बोलते हुए छात्र नेता अजय यादव सम्राट ने कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है. पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष अदील हमजा के खिलाफ कूट रचित वीडियो जारी करने वाले रणविजय सिंह राजन के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने धारा 153 A, 465, 499 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया. छात्रों ने इस बात का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details