उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने किया प्रदर्शन

इलाहाबाद विश्विविद्यालय के छात्रावासों में अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने कुलपति कार्यालय के बाहर मुंडन कराया. इस दौरान पूरे परिषर में विरोध मार्च निकाला गया है.

By

Published : Nov 29, 2021, 10:04 PM IST

अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने किया प्रदर्शन
अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने किया प्रदर्शन

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में अवैध वसूली का आरोप लगा है. छात्रों ने छात्रावासों में हो रही अवैध फीस वसूली को लेकर कुलपति कार्यालय के बाहर मुंडन कराया. इस दौरान उन्होंने पूरे परिषर में विरोध मार्च भी निकाला.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में रह रहे छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अवैध फीस वसूली और जबरन रिजल्ट रोके जाने के आरोप को लेकर कुलपति कार्यालय के बाहर मुंडन करा कर विरोध दर्ज कराया. पूरे परिसर में रैली निकालकर विरोध मार्च किया. छात्रों ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय जब कोरोना वैश्विक महामारी में बंद था, छात्रावास बंद था, छात्र अपने-अपने घरों पे रह रहे थे, तो विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जबरन अवैध फीस वसूली की जा रही है.

आपको बता दें कि इलाहाबाद विद्यालय के छात्रों का आंदोलन छात्रों की कई मांगों को लेकर पिछले कई महीनों से चल रहा है. छात्र रोजाना अपने प्रदर्शन के नए-नए तरीके निकालता चला आ रहा है. लेकिन इनका आरोप है कि कोई भी कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें- भ्रष्टाचार का पुल: बसपा शासन काल में बना कोलाघाट पुल का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिरा

छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ कोरोना वैश्विक महामारी ने लोगों को सड़क पर ला दिया. वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय प्रशासन भी हम छात्रों के साथ हिटलर शाही रवैया अपना रहा है. प्रतियोगी परीक्षाएं लगातार हो रही हैं, आगे की कक्षाओं में दाखिले को लेकर इनकी मार्कशीट व डिग्री को रोके रखना. छात्रों का दाखिला फंसा हुआ है. विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार छात्रों के भविष्य पर कुठाराघात करने का प्रयास कर रही है. अगर जल्द से जल्द छात्रों की मार्कशीट और डिग्री जारी नहीं की गई तो इसके लिए उग्र आंदोलन होगा. इसका जिम्मेदार स्वयं इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन होगा. छात्रों ने आज विश्वविद्यालय प्रशासन के रवैये से नाराज होकर भगवान से प्रार्थना करते हुए मुंडन संस्कार कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details