उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: हीर खान के सहयोगी को गिरफ्तार करने के लिए रवाना हुई एसटीएफ टीम

By

Published : Sep 2, 2020, 1:15 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में यूट्यूब चैनल के जरिए हिन्दू देवी देवताओं पर टिप्पणी करने वाली हीर खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पुलिस और एसटीएफ की टीम लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं हीर से पूछताछ में कई सहयोगी के शामिल होने की बात भी सामने आ रही है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीम कानपुर के लिए रवाना हो गई.

हीर खान
हीर खान

प्रयागराज: सोशल मीडिया के यूट्यूब चैनल पर हिन्दू देवी देवताओं पर विवादित टिप्पणी करने वाली युवती हीर खान की गिरफ्तारी के बाद कई मामले सामने आये हैं. एसटीएफ को पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि हीर खान का विवादित वीडियो अपलोड करने वाला शख्स कानपुर का रहने वाला है. ऐसे में युवक की तलाश के लिए मंगलवार को एसटीएफ की टीम कानपुर के लिए रवाना कर दी गई. पुलिस को छानबीन में यह भी पता चला है कि हीर खान का कनेक्शन पाकिस्तान के साथ बांग्लादेश से भी जुड़ रहा है. हीर खान की वीडियो चैटिंग और वीडियो कॉलिंग से बातचीत हो रही थी.

हीर से पूछताछ के बाद सहयोगी की तलाश में जुटी एसटीएफ

गिरफ्तारी के बाद लगातार हीर खान से इंटेलिजेंस और एसटीएफ की टीम जानकारी जुटाने में लगी है. हीर खान के कनेक्शन ज्यादातर दो देशों से जुड़े हैं. उसके पाकिस्तान और बांग्लादेश से कनेक्शन जुड़ने का मामला सामने आया है. इसके साथ ही हीर के सहयोगी को पकड़ने के लिए लगातार छानबीन जारी है. हीर की गिरफ्तारी के चौथे दिन भी खुल्दाबाद पुलिस के साथ ही एसटीएफ की एक टीम ने भी उससे पूछताछ की.

बांग्लादेशी कनेक्शन की हो रही चर्चा

प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ की टीम ने हीर से पूछताछ करने के लिए उसे रिमांड में लिया है. पूछताछ के दौरान हीर के बांग्लादेश कनेक्शन के बारे में भी जानकारी ली गई. सोशल मीडिया पर कुछ यूजर द्वारा हीर खान के बांग्लादेशी निवासी होने के कमेंट पड़े रहने से, पुलिस ने हीर और बांग्लादेश के कनेक्शन के बारे में जानकारी ली. हीर ने बांग्लादेश के साथ कनेक्शन होने की बात से साफ इनकार कर दिया. वहीं हीर के पास मिले लैपटॉप और मोबाइल से बहुत सारे क्लू मिले हैं, जिसकी जांच जारी है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का नाम आया सामने

पिछले चार दिनों से पुलिस को हीर खान के खिलाफ नई-नई जानकारियां मिलने के बाद पता चला है कि हीर की मां और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक रिश्तेदार हैं. हीर की मां ने बताया कि हीर पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फैन है. हीर को माफ करके प्रशासन को एक बार फिर मौका देना चाहिए.

हीर से जुड़े सहयोगी की जल्द होगी गिरफ्तारी

एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि पूछताछ के बाद हीर के जितने भी सहयोगियों के नाम सामने आए हैं, उनकी एसटीएफ टीम की मदद से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी. इसके साथ ही हीर की मदद करने वाले उनके रिश्तेदारों की खोज खुल्दाबाद पुलिस कर रही है. हीर का विवादित वीडियो अपलोड करने वाले सहयोगी को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ की टीम कानपुर रवाना कर दी गई है. हीर के सहयोगियों से पूछताछ के बाद कई और खुलासे की उम्मीद की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-जेल से रिहा हुए डॉ. कफील, बाढ़ पीड़ितों की करना चाहते हैं मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details