उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में कड़ाके की ठंड, युवाओं ने सांता क्लॉज बनकर निराश्रितों को बांटे गर्म कपड़े

उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड. कड़कड़ाती ठंड में प्रयागराज में विधि के छात्रों ने गरीबों व असहायों को बांटे गर्म कपड़े. विधि के छात्रों ने 2015 में शुरु की थी प्रयागराज में एक सोच संस्था.

By

Published : Dec 26, 2021, 11:59 AM IST

युवाओं ने सांता क्लॉज बनकर बांटे गर्म कपड़े
युवाओं ने सांता क्लॉज बनकर बांटे गर्म कपड़े

प्रयागराजःउत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में प्रयागराज में हाड़कंपाने वाली ठंड व सर्द हवाओं के बीच विधि के छात्रों ने 'एक सोच संस्था' के बैनर तले सर्द रातों मे खुले आसमान के नीचे जिंदगी बसर कर रहे गरीब व बेसहारा लोगों को 25 दिसंबर की रात कम्बल, जैकेट, जूता, मोजा, टोपी, मफलर, हाथ का गल्फ समेत कई गर्म कपड़े निस्वार्थ भाव से जाकर बांटे.

विधि के छात्र शिवेन्द्र त्रिपाठी व आशुतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि लगभग 5 वर्षों से अपने जेब खर्च को बचा कर शुरू की गई. निराश्रितों की मदद का सिलसिला इस वर्ष भी जारी है. एक सोच संस्था के बैनर तले विधि के छात्रों ने सर्द रातों में खुले आसमान के नीचे जिंदगी बसर कर रहे लोगों को कम्बल व गर्म कपड़ों के साथ ही खाने का सामान आदि लोगों के बीच बांटे.

यूपी में कड़ाके की ठंड

यह भी पढ़ें- लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में हुए 100 से ज्यादा पुलिस कर्मियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट


एक सोच संस्था विधि के छात्र अब्बास हुसैन द्वारा 2015 मे पांच छात्रों के साथ शुरू की गई. मौजूदा वक्त में दो से ढाई दर्जन छात्र निस्वार्थ भाव के साथ जुड़ कर तमाम अवसरों पर निराश्रितों के लिए फरिश्ता बने हुए हैं. क्रिसमस की रात एक अनोखे अंदाज में गरीबों के साथ सेलिब्रेट करने और गरीब बेसहारा लोगों के बीच सर्द रातों में उनकी जरूरत की चीजों को पहुंचा रहे हैं.

यूपी में कड़ाके की ठंड
विधि के छात्रों ने क्रिसमस की रात एक सोच संस्था के साथ सैन्टा की वेशभूषा में गरीब बस्तियों में जाकर उपहार बांटे और क्रिसमस की खुशियां साझा की. वहीं विधि के छात्रों ने प्रयागराज के रेलवे स्टेशन, हनुमान मंदिर, सिविल लाइंस बस अड्डा, करेली, गिरजाघर चर्च आदि जगहों पर गए. छात्र बशर ऐजाज, शिवेन्द्र त्रिपाठी, नासिर हुसैन, आशुतोष कुमार श्रीवास्तव, करन मौर्या, अफजल अंसारी, ताहा नईम, अहद अंसारी, हशाम अंसारी, कौसैन खान, फराज खान, सैफ सिद्दीकी, इसा मोहम्मद खान, दानियाल सिराज ,ताबिश नकवी, फरदीन खान, अन्वित सिंह, अंकित कुमार, अरपित सिंह, अम्मार खान, लेसान जैदी जहीर नकवी, साहिल हाशमी आदि विधि के छात्रों ने असहायों के दुख दर्द को साझा किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details