उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: अधिकारियों ने चेक पोस्टों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

प्रयागराज में एडीजी, मण्डलायुक्त व आईजी ने संयुक्त रूप से चेक पोस्टों व क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान उच्चाधिकारियों ने मजदूरों के खाने पीने को लेकर पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

By

Published : May 18, 2020, 10:22 PM IST

एडीजी ने चेक पोस्टों का किया निरीक्षण
एडीजी ने चेक पोस्टों का किया निरीक्षण

प्रयागराज:एडीजी प्रेम प्रकाश, मण्डलायुक्त आरएन रमेश कुमार और पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह ने संयुक्त रूप से कौशाम्बी, प्रतापगढ़ के चेक पोस्टों व क्वारंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सबसे पहले फाफामऊ के चेकपोस्ट पर श्रमिकों की समस्या जानी और अधिकारियों को उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

चेक पोस्टों पर हो उचित व्यवस्था
प्रयागराज-प्रतापगढ़ चेक पोस्ट पहुंचे मण्डलायुक्त ने अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि चेक पोस्टों पर श्रमिकों के लिए पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए. पानी के टैंकरों को छांव में रखें, पानी खत्म होने से पूर्व ही दूसरा टैंकर रख दिया जाए. डॉक्टर्स की एक टीम लगाई जाए, जो बाहर से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करेगी. साथ ही श्रमिकों के लिए चेक पोस्ट पर ही खाने की व्यवस्था हो.

श्रमिकों के लिए बस की व्यवस्था हो
मंडलायुक्त ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को बसों के जरिए गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए. उच्चाधिकारियों ने राजकीय बालिका आश्रम पद्धति विद्यालय व कोइलहा में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर का भी जायजा लिया. निरीक्षण में कुछ कमियां मिलने पर अधिकारियों को तुरंत निर्देश भी दिए गए.

चेक पोस्टों पर हो कड़ाई से ड्यूटी
एडीजी प्रेम प्रकाश ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान कड़ाई से ड्यूटी करें. किसी भी व्यक्ति को बिना जांच व बिना विवरण के शहर में प्रवेश न करने दिया जाए. बॉर्डर एरिया पर अन्य साइड मार्गों की चेकिंग पूरी मुस्तैदी के साथ हो. साथ ही प्रशासन का जनता के प्रति आचरण शालीन हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details