उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: मानक के अनुरूप नहीं स्कूल बसें, कई स्कूल बसों को किया सीज

By

Published : Sep 14, 2019, 7:21 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मानक के अनुरूप नहीं पाये जाने पर कई स्कूली बसों को परिवहन विभाग ने सीज कर दिया है. पुलिस और आरटीओ की टीमें लगातार चेकिंग अभियान चला रही हैं.

कई स्कूल बसों को किया सीज

प्रयागराज:पूरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में नया मोटर कानून लागू होने से जगह-जगह पुलिस और परिवहन विभाग की छापेमारी जारी है. इसी क्रम में शनिवार को एआरटीओ द्वारा स्कूलों की बसों की चेकिंग की गई. इस दौरान कई बसों को सीज कर दिया गया.

मामले की जानकारी देते जिलाधिाकरी.

स्कूली बसों पर गिरी परिवहन विभाग की गाज-

चेकिंग के दौरान सेंट जोसेफ स्कूल शंकरगढ़ की एक बस और लारेस इंटरनेशनल स्कूल दादूपुर की एक बस को शंकरगढ़ थाने में ले जाकर कानूनी कार्रवाई करते हुए सीज कर दिया गया. इसके साथ ही वैन जिसमें मानक से अधिक बच्चों को लादकर विद्यालय पहुंचाया जाता था उसको भी पकड़ कर सीज कर दिया गया. परिवहन विभाग की कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें:-अलीगढ़ में हेलमेट लगाकर एसएसपी ऑफिस पहुंचा कार सवार, हेलमेट न लगाने पर हुआ था चालान

जनपद में सभी अधिकारियों को ट्रैफिक नियम के बारे में निर्देशित कर दिया गया हैं. इसके साथ ही आरटीओ और परिवहन विभाग जनपद जो भी वाहन यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उन पर पूरी कार्रवाई की जा रही है. जो भी बसें मानक से अधिक बच्चों को बैठाकर मिलेंगी, उनपर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.
-भानुचन्द्र गोस्वामी, डीएम प्रयागराज

ABOUT THE AUTHOR

...view details