उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 1, 2020, 5:08 PM IST

ETV Bharat / state

प्रयागराज: नैनी सेंट्रल जेल के कैदियों को बांधी जाएगी सैनिटाइज्ड राखी

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में कैदियों को बंद लिफाफे में पैक राखी भेजी जाएगी. 2 अगस्त को राखियों को जेल प्रशासन द्वारा सैनिटाइज कराया जाएगा.

naini central jail prayagraj
नैनी सेंट्रल जेल

प्रयागराज: कोरोना काल के चलते इस बार नैनी सेंट्रल जेल में लिफाफे में पैक राखी भेजने की प्रक्रिया शुरू की गई है. 2 अगस्त को सभी राखियों को जेल प्रशासन द्वारा सेनेटाइज कराया जाएगा. 24 घंटे बाद जेल प्रशासन द्वारा रक्षाबंधन के दिन जेल में बंद कैदियों को राखी दिया जाएगा.

संक्रमण से होगा बचाव
वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पाण्डेय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुलाकात पूरी तरह बंद है. रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए राखी भेजने के लिए अलग से काउंटर बना दिया गया है. लिफाफे में पैक राखी भेजने की व्यवस्था की गई है. 1 अगस्त शाम तक भेजे जाने वाली राखी को रिसीव किया जाएगा. बहनों द्वारा भेजी गई राखियों को सैनिटाइज करके 24 घंटे बाद बंदियों को दिया जाएगा. ऐसा करने से जेल के अंदर कोरोना संक्रमण फैलने को रोका जा सकेगा.

जेल में मिठाई पर है पाबंदी
वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि मिठाई की वजह कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता है. इस वजह से इस बार मिठाई पर पाबंदी कर दी गई है. इसके साथ ही 24 घंटे मिठाई रखने से खराब होने का खतरा होता है. इस बार बहन सिर्फ और सिर्फ बंदियों के लिए राखी भेजने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही पैक खाने की सामग्री भेजने की अनुमति दी गई है.

अब तक आई 1000 राखी
जेल अधीक्षक ने बताया कि नैनी सेंट्रल जेल में अब तक लगभग 1 हजार राखी रिसीव हुई है. इसके साथ ही 1 अगस्त के शाम तक राखी भेजने की प्रक्रिया जारी रहेगी. 2 अगस्त से राखी भेजने की प्रक्रिया बंद कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details