उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: CAA के विरोध में उतरे सपा नेता, पुलिस को दी चेतावनी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार विरोध जारी है. पिछले एक हफ्ते से मंसूर अली पार्क में मुस्लिम महिलाएं विरोध कर रहीं है. आंदोलन में पहुंचे सपा नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Jan 18, 2020, 10:06 AM IST

etv bharat
CAA के विरोध में उतरे सपा नेता.

प्रयागराज:नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन और अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी है. प्रदर्शन कर रही महिलाओं को सपा से राज्यसभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह और पूर्व विधायक परवेज अहमद समर्थन देने पहुंचे. आंदोलन को संबोधित करते हुए सपा नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

CAA के विरोध में उतरे सपा नेता.

CAA को लेकर सपा नेताओं का विरोध

  • जिले में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार विरोध जारी है.
  • पिछले एक हफ्ते से मंसूर अली पार्क में मुस्लिम महिलाएं विरोध कर रही हैं.
  • आंदोलन में पहुंचे सपा नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.
  • संबोधन के दौरान रेवती रमण ने आंदोलन को शांतिपूर्ण बताया.

इस काले कानून को हम मानने वाले नहीं है. हम भारत देश के नागरिक हैं, इस देश में कोई हिन्दू और मुस्लिम नहीं है. यहां रहने वाला हर व्यक्ति भारतीय है. भारत देश में हर जाति एक है, एक साथ रहेगी. अगर पुलिस ने मुकदमा लिखा है तो सबसे पहले जेल जाने के लिए समाजवादी पार्टी तैयार है.
परवेज अहमद, पूर्व विधायक, सपा

यह काला कानून जब तक सरकार वापस नहीं लेती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. पुलिस के बल पर आंदोलन को खत्म करने की साजिश रचने वाले यह जान लें कि अभी तो आंदोलन शांतिपूर्ण है. अगर किसी को भी उकसाने या डराने की कोशिश की गई तो, समाजवादी पार्टी सबसे आगे बढ़कर अपनी गिरफ्तारी देगी.
रेवती रमण सिंह, राज्यसभा सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details