उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने 20 मई तक बढ़ाई प्रवेश तिथि, 30 मई तक जमा होंगे एसाइनमेंट

By

Published : May 16, 2020, 8:24 PM IST

देश में लॉकडाउन घोषित होने की वजह से छात्रों को एडमिशन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे छात्रों के लिए राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने प्रवेश की तिथि को 20 मई तक के लिए बढ़ा दिया है.

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय
उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नातकोत्तर द्वितीय और तृतीय वर्ष में प्रवेश लेने वाले शिक्षार्थियों के लिए एक सप्ताह तक तिथि बढ़ा दी है. कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह ने वैश्विक महामारी कोरोना के चलते अभी तक प्रवेश न ले पाने वाले छात्रों के लिए 20 मई तक प्रवेश लेने का अंतिम मौका प्रदान किया है. प्रदेश के जितने भी शिक्षार्थी अभी तक प्रवेश से वंचित रह गए हैं, वह विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर 20 मई तक ऑनलाइन प्रवेश सुनिश्चित करा सकते हैं. इसके बाद उन्हें कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा.

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर प्रभात मिश्र ने बताया कि दिसंबर 2019 के सभी विषयों के परीक्षाफल घोषित हो चुके हैं, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्नातक और स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष के शिक्षार्थी और द्वितीय और तृतीय वर्ष के विद्यार्थी प्रवेश लेने से वंचित रह गए थे. उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रीय केंद्रों और अध्ययन केंद्रों से छात्र-छात्राओं की प्रवेश तिथि बढ़ाने की मांग आ रही थी. जिसको ध्यान में रखते हुए कुलपति प्रोफेसर सिंह ने छात्रों के हित में अंतिम तिथि 20 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है.

30 मई तक जमा कर सकेंगे असाइनमेंट

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि मुक्त विश्वविद्यालय से संबंधित सूचना विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है. स्नातक और स्नातकोत्तर के ऐसे छात्र जो द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश लेना चाहते हैं, वह वेबसाइट से ऑनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया पूरी कर लें.डॉ. मिश्रा ने बताया कि कोरोना महामारी के प्रकोप से लॉकडाउन के कारण आगामी परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्रों के लिए कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह ने असाइनमेंट (अधिन्यास) जमा करने की अंतिम तिथि 30 मई 2020 तक बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details