उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पूर्वा एक्सप्रेस हादसा : घायलों को दी गई सहायता राशि, जांच के लिए उच्चस्तरीय टीम गठित

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के कानपुर में बेपटरी होने के बाद सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही रेलवे ने एक उच्चस्तरीय टीम गठित की है जो घटना के कारणों का पता लगाएगी.

By

Published : Apr 20, 2019, 2:08 PM IST

जानकारी देते रेलवे के अधिकारी

प्रयागराज : शुक्रवार देर रात कानपुर के पास रूमा स्टेशन के करीब पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना ग्रस्त हो गई. ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरने के चलते इसमें कई यात्री घायल हो गए. वहीं घायलों में चार की हालत काफी गंभीर बनी हुई है. जिसमें एक यात्री की कंधे की हड्डी टूट गयी थी. घायल का इलाज कानपुर के रेलवे हॉस्पिटल में चल रहा है. वहीं दुर्घटना से प्रभावित हुई नई दिल्ली- हावड़ा के बीच डाउन लाइन पर एक बार फिर से ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है.

जानकारी देते रेलवे के अधिकारी

उत्तर मध्य रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि सामान्य रूप से घायल लोगों को पांच हजार व गंभीर रूप से घायल यात्री को 15 हजार रुपये का भुगतान रेलवे के द्वारा किया जा चुका है. साथ ही दो स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को दिल्ली भेज दिया गया है. क्षतिग्रस्त लाइन पर मरम्मत कार्य चल रहा है. शाम तक इस पर परिचालन शुरू हो जाएगा. वहीं दुर्घटना की जांच उच्च स्तरीय अधिकारियों द्वारा करने का आदेश निर्गत कर दिया गया है. घटना की जांच सीआरएस एके जैन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details