उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: रेलवे बोर्ड ने सस्ता किया जनता खाना, वापस ली गई दामों की बढ़ोतरी

पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने भारतीय रेल के द्वारा उपलब्ध होने वाला जनता खाना निर्धारित मूल्य से पांच रुपये महंगा कर दिया गया था. इसके चलते स्टेशनों पर मिलने वाला रेल मेल 15 की जगह 20 रुपये में यात्रियों को प्राप्त होता था. रेलवे बोर्ड की बैठक में इस निर्णय को वापस ले लिया. अब जनता खाना यात्रियों के लिये पुराने दर पर ही मिलेगा.

By

Published : Jan 17, 2020, 11:18 AM IST

etv bharat
जनता खाना स्टॉल.

प्रयागराज: पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने भारतीय रेल के द्वारा उपलब्ध होने वाला जनता खाना निर्धारित मूल्य से पांच रुपये महंगा कर दिया गया था. इसके चलते स्टेशनों पर मिलने वाला रेल मेल 15 की जगह 20 रुपये में यात्रियों को प्राप्त होता था. दो माह पहले रेलवे बोर्ड की बैठक में इस निर्णय को वापस ले लिया गया. अब जनता खाना यात्रियों के लिये पुराने दर पर ही मिलेगा.

रेलवे बोर्ड ने दामों की बढ़ोतरी को लिया वापस.

रेलवे में ट्रेन में सफर के दौरान यात्रा करने वाले गरीब यात्री भी अपना पेट भर सकें. इसके लिए रेलवे ने जनता खाना की व्यवस्था की है. रेलवे बोर्ड ने पिछले महीने जनता खाना महंगा कर दिया था, इसलिए एक जनवरी से जनता खाना 15 रुपये के स्थान पर 20 रुपये का हो गया था. रेलवे बोर्ड के द्वारा यह निर्णय 10 जनवरी को वापस ले लिया गया.

पुरानी दर पर मिलेगा खाना
दामों में बढ़ोतरी को वापस लेने के बाद जनता खाना यात्रियों को पुरानी दर मिलेगा. इससे यात्रियों को राहत मिलेगी. रेलवे बोर्ड के टूरिज्म एंड कैटरिंग डायरेक्टर फिलीपींस ने निर्देश जारी किया है. रेलवे के द्वारा आदेशानुसार इसके मीनू में सात पूड़ी, आलू की सब्जी, अचार और हरी मिर्च शामिल है.

रेलवे बोर्ड के द्वारा जनता खाने का दाम बढ़ाया गया था, लेकिन बोर्ड ने अपना निर्णय वापस लेते हुए इसका दाम घटा दिया है. इससे अब यात्रियों को जनता खाना पुराने दर पर ही मिलेगा. निर्णय वापसी के बाद अब स्टेशन पर जनता खाना 15 और ट्रेन में 20 रुपये में मिल सकेगा.
-अजीत सिंह, मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details