उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: सरदार पटेल की जयंती पर दौड़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में सरदार वल्लभव भाई पटेल की जयंती के अवसर पर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस मौके पर युवाओं ने लंबी दौड़ लगाकर आयोजन को सफल बनाया.

By

Published : Oct 31, 2020, 11:24 PM IST

दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन
दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन

प्रयागराज: लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उतरांव थाना क्षेत्र में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं ने प्रतिभाग किया. युवाओं ने लंबी दौड़ लगाकर आयोजन को सफल बनाया. इस दौरान विजेता को पुरस्कृत कर उनके हौसले को बढ़ाया गया. साथ ही सभी रेस प्रतियोगी को सम्मानित भी किया गया.

इन्होंने जीती प्रतियोगिता
उतरांव थाना क्षेत्र के मण्डौर उधार नगर चौराहे पर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गांव निवासी साकेत सिंह द्वारा दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में 1,600 मीटर से 5,000 मीटर तक की दौड़ निर्धारित की गई. सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी श्याम शंकर यादव ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रतियोगिता की शुरुआत की. 5,000 मीटर की दौड़ में प्रथम विजेता वीरेंद्र कुमार यादव रहे और 1,600 मीटर की दौड़ में प्रथम विजेता दूधनाथ यादव रहे. आयोजक साकेत सिंह ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनके हौसले को बुलंद करते हुए पीठ थपथपाई.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नागेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मानव जीवन के लिए खेल बहुत ही जरूरी है. आज का युवा खेल के प्रति कम मोबाइल के प्रति ज्यादा ध्यान दे रहा है. उन्होंने कहा कि खेल से शारीरिक विकास व मानसिक विकास दोनों होता है. आयोजक ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार जताते हुए धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details