उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जवाहर यादव हत्याकांड: कुछ ही देर में सजा का ऐलान, कोर्ट लाए जाएंगे करवरिया बंधु

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के बहुचर्चित हत्याकांड मामले में आज सत्र न्यायालय सजा का ऐलान करेगा. बता दें 13 अगस्त 1996 को जवाहर यादव की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. जवाहर यादव सपा की पूर्व विधायक विजमा यादव के पति थे.

By

Published : Nov 4, 2019, 2:45 PM IST

जवाहर यादव हत्याकांड में कुछ देर बाद होगा सजा का ऐलान.

प्रयागराज: जिले के बहुचर्चित जवाहर यादव हत्याकांड में आज सत्र न्यायालय सजा का ऐलान करेगा. कुछ ही समय बाद करवरिया बंधु जिला न्यायालय में पेशी के लिए लाए जाएंगे. सजा का ऐलान एडीजे बद्री विशाल पांडेय करेंगे. 31 अक्टूबर को न्यायालय ने करवरिया बधुओं पर हत्या मामले में दोष सिद्ध कर दिया था.

जानकारी देते संवाददाता सुमित यादव.

जिले के सिविल लाइन कॉफी हाउस के सामने एके-47 गन से 13 अगस्त 1996 की शाम 7 बजे गोलियों से भूनकर जवाहर यादव की हत्या कर दी गई थी. हत्याकांड में पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया, भाई बीजेपी नेता उदयभान करवरिया, भाई पूर्व एमएलसी सूरज भान करवरिया और रामचंद्र त्रिपाठी को सत्र न्यायालय ने दोषी करार किया था.

भाजपा विधायक पर इनाम घोषित
जवाहर यादव हत्याकांड में लगभग 17 साल बाद वर्ष 2013 में आरोपी पूर्व विधायक उदयभान करवरिया पर पुलिस ने 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. बीजेपी नेता उदयभान करवरिया बीजेपी विधायक नीलम करवरिया के पति हैं.

कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
सत्र न्यायालय आज जवाहर पंडित हत्या को लेकर करवरिया बंधुओं पर लगे आरोप को लेकर न्यायधीश बद्री विशाल पांडेय सजा का ऐलान करेंगे. कुछ ही देर में करवरिया बंधुओं को नैनी जेल से जिला न्यायालय लाया जाएगा. करवरिया बंधुओं को पेशी के लिए लाए जाने के दौरान पूरे कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का खास इंतजाम किया गया है.

इसे भी पढ़ें- जवाहर यादव हत्याकांड: करवरिया बंधु दोषसिद्धि, 4 नवंबर को कोर्ट सुनाएगी सजा

मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से 18 गवाहों के बयान दर्ज कराए गए थे. वहीं करवरिया बंधुओं को निर्दोष साबित करने के लिए बचाव पक्ष की ओर से 156 गवाहों को कोर्ट में पेश किया गया था. करवरिया बंधु 156 गवाहों से बचाव की कोशिश के बाद भी नाकाम रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details