उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'स्टेडियम का नामकरण फिर से सरदार पटेल के नाम पर किया जाए'

By

Published : Mar 3, 2021, 5:27 PM IST

प्रयागराज जिले में भारतीय कुर्मी महासभा से जुड़े लोगों ने गुजरात में स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने का विरोध किया. उन्होंने केंद्र सरकार और गुजरात सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी को सौंपा. लोगों की मांग है कि स्टेडियम का नाम फिर से सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर किया जाए.

एडीएम सिटी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौपा.
एडीएम सिटी के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौपा.

प्रयागराज:जिले में भारतीय कुर्मी महासभा से जुड़े लोगों ने गुजरात के अहमदाबाद में बने स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने का विरोध किया. केंद्र सरकार और गुजरात सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भारतीय कुर्मी महासभा ने एडीएम सिटी को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा. इस लोगों की मांग है कि स्टेडियम का नाम फिर से सरदार बल्लभ भाई पटेल के नाम पर किया जाए.

सरदार पटेल के नाम पर रखें स्टेडियम का नाम
स्टेडियम का नाम बदले जाने के विरोध में कुर्मी समाज के लोगों ने एडीएम सिटी के ऑफिस के बाहर केंद्र और गुजरात सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ भी नारेबाजी की. लोगों का आरोप है कि केंद्र सरकार ने कुर्मी समाज को अपमानित करने के लिए दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का नाम सरदार पटेल के स्थान पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया है. यह देशभर के कुर्मी समाज को अपमानित करने वाला फैसला है. स्टेडियम का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल की जगह नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने से लौह पुरुष के समर्थक आहत हुए हैं.

ये भी पढ़ें:प्रयागराज में दुकानदार ने महिला पर फेंका खौलता तेल

सरकार को दी चेतावनी
स्टेडियम का नाम बदले जाने पर विरोध प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि लौह पुरुष की जगह नरेंद्र मौदी के नाम पर स्टेडियम का नाम करण करना चौंकाने वाला फैसला है. कांग्रेस और बसपा सरकार में ऐसा होता था तो भाजपा उसका विरोध करती थी. अब भाजपा ने ही गुजरात में इस परम्परा की शुरुआत कर दी है. वो भी लौह पुरूष के नाम को बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर स्टेडियम का नाम रखा गया है. यह लौह पुरुष को अपमानित करने वाला फैसला है. सरकार ने लौह पुरुष स्टेडियम का नाम बदलकर कुर्मी समाज के साथ धोखा किया है. कुर्मी महासभा ने सरकार को चेतावनी दी है कि इस स्टेडियम का नाम फिर से लौह पुरुष के नाम पर किया जाए. ऐसा नहीं किए जाने पर कुर्मी समाज के लोग बड़े पैमाने पर विरोध करेंगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details