उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में नहीं होगी जलभराव की स्थिति, हर जोन में तैनात किए गए निगमकर्मी: मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी

By

Published : Oct 4, 2019, 9:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दो दिनों से हो रही बारिश से कई जगहों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. इस पर मेयर अभिलाषा गुप्ता ने की ईटीवी भारत से जलभराव से निपटने के लिए अपनी नितियों के बारे में बात की.

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने की ईटीवी भारत से बातचीत.

प्रयागराज:जिले में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है. बारिश से होने वाले जलभराव से निपटने के नगर निगम पूरी तरह से मुस्तैद है. जनपद के सभी जोनों में निगम कर्मियों की तैनाती कर दी गई है.

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने की ईटीवी भारत से बातचीत.

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने ईटीवी भारत से की बातचीत

  • महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि कुम्भ के समय में जनपद में सड़क से लेकर सीवर लाइन का काम किया गया है.
  • कुछ जगह मिट्टी धसने की वजह से जलभराव की स्थिति बनी हुई है.
  • ऐसी जगहों पर पंप लगाकर पानी को निकाला जा रहा है.
  • इसके साथ जनपद के सभी जोनों में जहां पर जलभराव की स्थिति बनती है.
  • निगमकर्मियों की टीम लगा दी गई है, जो समय-समय से पानी निकालने के साथ दवाओं की छिड़काव कर रहे हैं.

आने वाले समय में नहीं होगी समस्या
मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि सीवर लाइन का काम बारिश के पहले हुआ था, जिसकी वजह बारिश होने पर मिट्टी धस गई. निश्चित रूप से जनपद और शहर वासियों को जलभराव होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, लेकिन आने वाले समय में सीवर लाइन का काम पूरा हो जाने से जलभराव की स्थिति से पूरी तरह से निजात मिलेगी.

हर जोन में लगाए गए हैं पम्प
अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि अगर बारिश होने पर जलभराव होता है तो टीम पम्प के जरिए कुछ समय में पानी को बाहर निकालेगी. सीवरेज प्लांट में सिर्फ घरों का पानी जाने के लिए बनाया गया है, लेकिन बारिश अधिक होने पर अधिक पानी जाने से ओवर फ्लो करता है.

सड़कों की हो रही है मरम्मत
मेयर ने बताया कि बारिश की वजह से कई सड़कों पर हुए गड्ढों पर मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. शहर में ऐसी जितनी सड़कें हैं, उनको चिन्हित कर मरम्मत कर का काम शुरू कर दिया गया है. सड़क पर गड्ढे होने की वजह से जलभराव की स्थिति बनती थी. इसके साथ ही जहां पर सड़कें धंस गई हैं, वहां पर पम्प लगाकर पानी को बाहर निकालकर मरम्मत का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details