उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज माघ मेला 2022 की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

By

Published : Jan 4, 2022, 11:01 PM IST

प्रयागराज माघ मेला 2022 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने यहां विधि विधान से पूजा की और माघ मेला सकुशल संपन्न होने की मां गंगा से प्रार्थना की.

प्रयागराज में दिनेश शर्मा
प्रयागराज में दिनेश शर्मा

प्रयागराज: उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को प्रयागराज माघ मेला 2022 की तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही उन्होने ओम नमः शिवाय गुरु से आशीर्वाद लिया और मां गंगा से माघ मेले के सकुशल संपन्न होने की भी कामना की.


डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि जो लोग पहले भारतीय संस्कृति और हिंदू संस्कृति का उपहास उड़ाने से बाज नहीं आते थे. ऐसे तत्व किसी भी सीमा तक जाकर राम जन्म भूमि को लेकर बात किया करते थे. राम मंदिर निर्माण को लेकर कहते थे कि इस भूमि पर चिकित्सालय बना दो.

डिप्टी सीएम ने कहा कि काशी विश्वनाथ के पुनर्निमाण को लेकर लोग कहते थे कि सांप्रदायिक होने का आरोप लगेगा. बीजेपी के शासन काल में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. काशी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कॉरीडोर बनकर तैयार हो गया है. 2019 के प्रयागराज कुंभ की भव्यता पूरी दुनिया ने देखी थी. तब यहां 24 करोड़ से ज्यादा लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई थी.

दिनेश शर्मा ने कहा कि 2019 में हुए कुंभ में कई देशों के राजदूत भी यहां पर आए थे. उन्होंने न केवल यहां की दिव्यता और भव्यता देखी थी बल्कि गंगा जल से आचमन भी किया था. उन्होंने कहा कि ईश्वर सब को शक्ति दे, ताकि हम सब एकता और समन्वय के साथ देश और प्रदेश के विकास को आगे बढ़ा सकें.

ये भी पढ़ें- योगी राज में बीवी की शक्ल देखकर 10 रोटी खाने लगा है किसानः स्वतंत्र देव सिंह

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. लोगों से अपील है कि कोविड-19 गाइडलाइन का जरूर पालन करें. ओम नमः शिवाय बड़े स्तर पर कई वर्षों से भंडारे का आयोजन करता चला आ रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details