उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराजः विधायक का जलवा हुआ पस्त, पीडीए ने आलीशान मकान यूं किया ध्वस्त

By

Published : Nov 5, 2020, 10:30 PM IST

Updated : Nov 5, 2020, 11:01 PM IST

उत्तर प्रदेश में माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का घर ध्वस्त कर दिया है. कोर्ट से विजय मिश्रा की अपील खारिज होने के बाद पीडीए ने मकान गिराने की कार्रवाई की है.

विजय मिश्रा का मकान गिराता जिला प्रशासन.
विजय मिश्रा का मकान गिराता जिला प्रशासन.

प्रयागराजः ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का प्रयागराज के अल्लापुर इलाके में मकान बना था. ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के खिलाफ विजय मिश्रा के परिवार ने कमिश्नर कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. उसे आज कमिश्नर ने खारिज कर दिया. उसके बाद पीडीए बुल्डोजर और भारी फोर्स के साथ मकान को गिराने में जुट गया.

पत्नी के नाम था मकान
500 वर्ग गज का आलीशान मकान विजय मिश्रा की पत्नी राम लली मिश्रा के नाम पर है. आरोप है कि विजय मिश्रा ने अवैध निर्माण कराया था. विजय मिश्रा के आलीशान मकान को ध्वस्त करने के लिए पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया. दोनों तरफ का रास्ता रोककर ध्वस्तीकरण किया गया.

कोर्ट ने खारिज की थी आर्जी
विजय मिश्रा खिलाफ भदोही और इलाहाबाद सहित कई शहरों में 70 मुकदमे दर्ज हैं. विजय मिश्रा इस वक्त आगरा जेल में बंद हैं. पीडीए के नोडल अधिकारी सत शुक्ला का कहना है कि विधायक विजय मिश्रा का 3 फ्लोर का अवैध निर्माण है. इसको विधिक तरीके से ध्वस्तीकरण का कार्य किया जा रहा है. हाईकोर्ट और आयुक्त महोदय ने विजय मिश्रा की अर्जी खारिज कर दी थी. इसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

Last Updated : Nov 5, 2020, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details