उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज बवालः पुलिस ने जारी किया पत्थरबाजों का पहला पोस्टर

By

Published : Jun 15, 2022, 3:34 PM IST

Updated : Jun 15, 2022, 7:35 PM IST

प्रयागराज में बीते शुक्रवार को हुए बवाल के आरोपियों को पुलिस चिह्नित करने में जुटी हुई है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से 59 और आरोपियों को चिह्नित किया है. इनका पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है.

Etv bharat
प्रयागराज बवाल: पुलिस ने पत्थरबाजों का ये पोस्टर किया जारी

प्रयागराजः शहर में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल में जमकर पत्थरबाजी हुई थी. इस मामले में पुलिस आरोपियों को चिह्नित करने में जुटी हुई है. पुलिस ने 59 पत्थरबाजों को चिह्नित कर उनका पोस्टर जारी किया है. इन सभी की पुलिस तलाश कर रही है.


एसएसपी अजय कुमार का कहना है कि इस पोस्टर में वे लोग चिन्हित किए गए हैं जो पुलिस के आरोपों से इनकार नहीं कर सकते हैं. पोस्टर में वे पत्थरबाजी और उपद्रव करते नजर आ रहे हैं. इनके खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं.एसएसपी अजय कुमार ने चेतावनी दी है कि चिह्नित आरोपी आत्मसमर्पण कर दें नहीं तो बाद में उनको गिरफ्तार कर कुर्की की कार्रवाई की जा सकती है.

पुलिस ने शहर में कई जगह चस्पा किए उपद्रवियों के पोस्टर.

बता दें कि प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के अटाला इलाके में उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया था. इस दौरान नारेबाजी और आगजनी की गई थी. पुलिस ने जब उपद्रवियों को खदेड़ा था तो वे नुरुल्लाह रोड पर पहुंचकर गए थे. नुरुल्लाह रोड पर उपद्रवियों ने पुलिस व पीएसी के जवानों पर पथराव किया था और उधर से गुजर रही गाड़ियों पर तोड़फोड़ की थी. उपद्रवियों ने इस दौरान पुलिस की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी. इसके बाद उन्होंने पीएसी की एक गाड़ी व कई बाइकों में आग लगा दी थी.

पुलिस ने जारी किया पोस्टर.

इस बारे में एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार का कहना है कि किसी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा और किसी बेगुनाह को गिरफ्तार नहीं जाएगा. सीसीटीवी फुटेज और नामजदगी के आधार पर 59 और आरोपियों की पहचान कर ली गयी है. ऐसे आरोपियों के पोस्टर जारी कर दिए गए हैं.

यह बोले एसएसपी.

उन्होंने कहा कि ये पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी करने के साथ ही अटाला के साथ ही अन्य इलाकों में लगाए जाएंगे. एसएसपी के मुताबिक बवाल के बाद जो मुकदमे दर्ज किए गए थे उनमें 80 से ज्यादा नामजद और 5000 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे. अभी तक 92 लोग गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं. चिह्नित उपद्रवियों की पहचान के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

हेल्पलाइन नंबर
1-मो. नं.- 9454402863
2-मो. नं.- 7905509853
3-मो. नं.- 8941001786

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 15, 2022, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details