उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी लोक सेवा आयोग के गेट पर बेरोजगारी दिवस मनाने जा रहे कांग्रेसी गिरफ्तार

By

Published : Sep 17, 2020, 5:38 PM IST

देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर प्रयागराज में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट पर प्रदर्शन करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मना रही है. जिसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट पर प्रदर्शन करने जा रहे थे.

बेरोजगारी दिवस मनाने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार.
बेरोजगारी दिवस मनाने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार.

प्रयागराज:देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर जहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता इसे बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहे हैं. प्रयागराज में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट पर कांग्रेसी कार्यकर्ता, एनएसयूआई से जुड़े छात्र देश में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठा हुए थे.

बेरोजगारी दिवस मनाने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार.

पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोका
पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता और एनएसयूआई से जुड़े छात्र नेता प्रदर्शन करने जा रहे थे. जानकारी मिलने पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोक दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी देखने को मिली. इसके बाद पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
बता दें कि जब पुलिस ने कार्यकार्ताओं को रास्ते में रोकते हुए आगे जाने से मना किया तो कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. कार्यकर्ताओं ने यूपी में सरकारी नौकरी में 5 साल की संविदा प्रणाली का भी विरोध किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details