उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: हत्या के मामले में छेमार गैंग 4 सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पुलिस ने हत्या मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए सभी अपराधी छेमार गैंग के सदस्य हैं.

By

Published : Jul 17, 2020, 8:16 PM IST

चार हत्यारोपी गिरफ्तार.
चार हत्यारोपी गिरफ्तार.

प्रयागराज: जिले के होलागढ़ में एक ही परिवार के चार लोगों का कत्ल करने वाले हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में आ गए. गंगा पार पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम कड़ी से कड़ी को जोड़ते हुए हत्यारों तक पहुंच गई. पुलिस ने रामपुर के सारिक, शाहरुख डाबर, वारिस फरमान और प्रयागराज के सुरेंद्र को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह वारदात को अंजाम देने से पहले इलाके के में भिखारी बनकर आसपास की जगहों और घरों की रेकी कर लेता था.

जिले में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का खुलासा पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया था. पुलिस ने पहले शक के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया, लेकिन असली अपराधी तक पुलिस नहीं पहुंच सकी. इसके बाद पुलिस ने घटना के मोटिव और अपराध करने के तरीकों पर बारीकी से जांच की तो पता चला कि है यह छेमार गैंग की वारदात है.

छेमार गैंग के कुछ जिलों में पहले किए गए अपराधों को खंगाला गया तो शक पुख्ता हो गया. इसी कड़ी को जोड़ते हुए पुलिस ने देर रात गैंग के कुछ लोगों को दबोच कर पूछताछ की जिसमें उन्होंने घटना की बात कबूली और अपने साथियों का ठिकाना भी पुलिस को बता दिया. पुलिस ने इस गैंग के पास से चापड़, चाकू और कुल्हाड़ी भी बरामद की है, जिससे चारों का कत्ल किया गया था.

इनके पास से लूट के कुछ सामान और नगद रुपये भी मिले हैं. पुलिस ने बताया कि गैंग का सरगना मोबीन बदायूं का रहने वाला है. इसे हाल में ही बदायूं पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लूट की सारी प्लानिंग और किस शहर में कब घटना को अंजाम देना है, यह सब वही तय करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details