उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद से पीडीए वसूलेगा संपत्ति गिराने में खर्च रकम

यूपी के प्रयागराज जिले में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के अवैध निर्माणों पर बीते कई दिनों से प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है. वहीं अब जानकारी मिल रही है कि इस कार्रवाई में खर्च रकम को भी प्राधिकरण अतीक अहमद से ही वसूलेगा.

By

Published : Oct 2, 2020, 10:27 PM IST

अतीक अहमद की संपत्ति ढ़हाने में हुए खर्च की होगी वसूली.
अतीक अहमद की संपत्ति ढ़हाने में हुए खर्च की होगी वसूली.

प्रयागराज: माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए यूपी सरकार लगातार कार्रवाई में जुटी है. मुख्तार अंसारी हो या फिर बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, सभी के खिलाफ कार्रवाई जारी है. प्रयागराज जिले के बाहुबली अतीक अहमद के अब तक बारह से अधिक साम्राज्यों के ऊपर प्रशासन का बुलडोजर चल चुका है. इस कार्रवाई के चलते अब तक अतीक अहमद की करीब पांच सौ करोड़ की संपत्ति नष्ट की जा चुकी है. इसके साथ ही अवैध सम्पतियों को नष्ट कर जिला प्रशासन ने उसे कब्जे में भी ले लिया है. पीडीए के नोडल अधिकारी सत शुक्ला ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि अतीक की अवैध संपति को गिराने में जो खर्च आया है, उसे भी प्रशासन वसूलने का काम करेगा.

अतीक अहमद की संपत्ति ढ़हाने में हुए खर्च की होगी वसूली.
अवैध कब्जे और सरकारी भूमि को कराया गया मुक्त
पीडीए के नोडल अधिकारी सत शुक्ला ने बताया कि विगत 20 दिनों से अतीक अहमद के अवैध कब्जे और सरकारी भूमि के ऊपर बने मकानों का ध्वस्तीकरण किया गया. उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में जो खर्च हुआ है, उसकी वसूली भी पीडीए बाहुबली अतीक अहमद से करेगी. वहीं कार्रवाई के दौरान खर्च होने वाली रकम की लिस्ट तैयार की जा रही है. लिस्ट तैयार होने के बाद अतीक अहमद को खर्च का नोटिस दिया जाएगा और इस रकम की वसूली भी अतीक या फिर उसके घर वालों से की जाएगी.


बाहुबली के खिलाफ मकानों का चिह्नांकन है जारी

पीडीए नोडल अधिकारी सत शुक्ला ने बताया कि अतीक अहमद के बहुत से मकान, व्यवसायी फैक्ट्री, कोल्ड स्टोरेज जैसे तमान अवैध कब्जों को मुक्त कराया गया. इसके साथ ही आगे भी जिला प्रशासन के आदेशानुसार प्रयागराज प्राधिकरण मकानों के चिह्यंकन कर अवैध कब्जे को ध्वस्तीकरण करने का काम जारी रखेगी.

पांच अरब की संपत्तियों को किया गया ध्वस्त
पीडीए नोडल अधिकारी ने बताया कि 20 से 25 दिनों तक चलने वाले कारवाई में अतीक अहमद की करीब पांच अरब की सम्पतियों को ध्वस्त किया जा चुका है. आगे भी मकानों के चिह्यंकन करके के बाहुबली के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बाहुबली अतीक के बाद अन्य माफियाओं पर होगी कार्रवाई
नोडल अधिकारी ने बताया कि बाहुबली अतीक अहमद के बाद जिले के अन्य माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी. वहीं जिन दबंगों ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा किया है, उन्हें चिह्नित किया जा रहा है. इसके बाद इन भू-माफियाओं की प्रॉपर्टी पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details