उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अतीक गिरोह से जुड़े माफिया का PDA ने ढहाया घर, जानें कितनी थी कीमत

By

Published : Feb 3, 2021, 8:03 PM IST

यूपी में बाहुबली और माफिया की अवैध संपत्ति के खिलाफ ध्वस्तीकरण अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत प्रयागराज के पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के मेंबर गुलहसन की अवैध संपत्ति को बुधवार को ढहा दिया गया. यह कार्रवाई धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में की गई. इस दौरान सुरक्षा के लिए कई थानों की फोर्स भी मौजूद थी.

etv bharat
PDA ने गुलहसन का ढहाया घर

प्रयागराज: यूपी में माफिया और गैगस्टर के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. बुधवार को प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के एक और गुर्गे गुलहसन का करोड़ों का मकान ध्वस्त कर दिया गया. अतीक अहमद गैंग के सक्रिय सदस्य गुलहसन के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसने अतीक अहमद के घर के पास ही अपना मकान बनवा लिया था. पीडीए की टीम ने कई जेसीबी मशीन की मदद से कुछ ही घंटो में दो मंजिला मकान को ढहा दिया. गुलहसन ने 300 वर्ग गज में आलीशान मकान बनवाया था.

पीडीए ने अवैध निर्माण को ढहाया
कसारी मसारी इलाके में बनवाए गए मकान की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है. गुलहसन ने इस मकान के निर्माण के लिए न तो प्रयागराज विकास प्राधिकरण से नक्शा पास करवाया था और न ही निर्माण की कोई मंजूरी ली थी. इस वजह से पीडीए की टीम ने मकान ढहाने का नोटिस जारी करने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है.

माफिया के खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई
पीडीए के अफसरों के मुताबिक गुलहसन के कई आपराधिक रिकॉर्ड हैं. इसके साथ ही उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं. ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई दोपहर करीब साढ़े बारह बजे शुरू हुई. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. पुलिस के साथ ही पीएसी को भी तैनात किया गया था.

अतीक अहमद गैंग का मेंबर रहा है गुलहसन
ध्वस्तीकरण अभियान के तहत प्रयागराज में अब तक 52 माफिया और अपराधियों के अवैध निर्माणों को गिराया जा चुका है. ध्वस्तीकरण अभियान के तहत प्रयागराज में माफिया घोषित पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद, भदोही के दबंग विधायक विजय मिश्रा, अंडरवर्ल्ड से जुड़े पार्षद बच्चा पासी और सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा के आशियानों को भी ध्वस्त किया जा चुका है. पीडीए के अफसरों का कहना है कि कार्रवाई का यह सिलसिला लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details