उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PCS Mains 2022 Result: यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां करें चेक

By

Published : Feb 9, 2023, 10:27 PM IST

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा-2022 का परिणाम (PCS Mains 2022 Result) जारी कर दिया है. इसमें 383 पदों में से इंटरव्यू के लिए 1070 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है.

pcs-mains
pcs-mains

प्रयागराजःउत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2022 की मुख्य परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया है. लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित मुख्य परीक्षा में 383 पदों के लिए 5311 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें इंटरव्यू के लिए 1070 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है.

मुख्य परीक्षा का परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. जहां से छात्र अपना परिणाम देख सकते हैं. यूपी लोक सेवा आयोग के प्रभारी सचिव विनोद कुमार गौड़ की तरफ से यह परिणाम और सूचना जारी की गयी है. मुख्य परीक्षा का रिजल्ट यूपी लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in पर भी उपलब्ध है. कुछ पदों हेतु न्यूनतम अर्हता मानक धारित न करने के कारण नियत अनुपात में अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं हो पाए थे.

इसके साथ ही आयोग के कार्यालय पर लगे सूचना पट्ट पर भी चस्पा कर दिया गया है. उक्त परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के प्राप्तांक, कट आफ अंक इत्यादि की सूचनायें संदर्भित परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद दी जायेगी. अतः प्राप्तांकों एवं कट आफ अंकों के संबंध में सूचना का अधिकार के अन्तर्गत प्रार्थनापत्र न प्रेषित किये जायें. यूपी के बाहर की महिला अभ्यर्थियों का परिणाम यूपी सरकार द्वारा योजित विशेष अपील संख्या- 475 (डी) / 2019 में उच्च न्यायालय द्वारा पारित अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा. मुख्य परीक्षा के आधार पर सफल घोषित अभ्यर्थी जिन पदों हेतु सफल हुये हैं. उन पदों हेतु अधिमान्यता एवं साक्षात्कार के संबंध में विस्तृत जानकारी अलग से जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Hillary Clinton in Varanasi: वाराणसी पहुंची हिलेरी क्लिंटन, काशी की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में होंगी शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details