उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 29, 2021, 9:35 PM IST

ETV Bharat / state

कच्ची शराब बनाने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

यूपी के प्रयागराज में कच्ची शराब बनाने वालों पर आबकारी और पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की. कार्रवाई में 12 से अधिक शराब की भट्टी तोड़ी गईं. साथ ही मौके से एक शख्स की गिरफ्तारी की गई.

कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई.
कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई.

प्रयागराज:अलीगढ़ में कच्ची शराब पीने से मौत के बाद आबकारी विभाग पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है. इसी क्रम में शनिवार को प्रयागराज के यमुनापार कछारी इलाके में कच्ची शराब बनाने वालों पर आबकारी और पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की. कार्रवाई में 12 से अधिक शराब की भट्टी तोड़ी गईं. साथ ही मौके से शराब बनाने का सामान और एक शख्स की गिरफ्तारी की गई.

जानें पूरा मामला

प्रदेश भर में चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान के तहत शनिवार को उप जिलाधिकारी करछना और सीओ करछना के नेतृत्व में आबकारी व पुलिस टीम द्वारा ग्राम अरैल, बलापुर, हतिगनी अंतर्गत नैनी और घूरपुर थाना के अंतर्गत अवैध कच्ची शराब के निर्माण व बिक्री के विरुद्ध प्रवर्तन अभियान चलाया गया. संयुक्त टीम के साथ ताबड़तोड़ दबिश की कार्रवाई की गई. कच्ची शराब बनाने वालों ने महुआ निर्मित लहन, प्लास्टिक के जरीकेन में खेतों के बीच और गड्ढों में छिपाकर रखा था.

कार्रवाई के दौरान मौके से 12 भट्टियों को नष्ट करते हुए शराब बनाने के उपकरण जब्त किए गए. इसके अलावा लगभग 60 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई और लगभग 1500 किलोग्राम महुआ निर्मित लहन को मौके पर नष्ट किया गया. कार्रवाई में नैनी थाना क्षेत्र के अरैल निवासी राजेन्द्र निषाद को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि पुलिस कार्रवाई की सूचना पर 12 से अधिक लोग फरार हो गए, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. कार्रवाई के दौरान आबकारी निरीक्षक रोहन कुमार व करछना, नैनी, घूरपुर के थाना प्रभारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details